Main SliderNational

Good News: भारत में ज्यादातर ठीक हो रहे कोरोना मरीज, रिकवरी रेट 80 फीसदी के करीब

New Delhi. देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. दुनियाभर में अब तक कोरोना से 9,57,152 लोगों की मौत हो चुकी है. इन सब के भारत से राहत की खबर है. भारत में रिकवरी रेट बढ़ गया है. यहां पर ज्यादातर कोरोना मरीज ठीक हो जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- निजीकरण के खिलाफ चिरेका आरके गेट पर प्रदर्शनकारियों ने जलाया मजदूर विरोधी बिल

गौरतलब है कि दुनियाभर में अब तक 30, 730, 281 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 9,57,152 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अगर भारत की बात की जाए तो 53 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 85 हजार से अधिक लोगों की जान कोरोना वायरस की वजह से गई है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस से ठीक होने के मामले में भारत में अब अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है. भारत अब इस मामले पर टॉप पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक 42 लाख से अधिक कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं. यानी के देश में संक्रमण से स्वस्थ होने की दर लगभग 80 फीसदी है. वहीं मृत्यु दर 1.61 फीसदी है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

ये भी पढ़ें- Dhanbad: 8 लेन सड़क का कार्य चालू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, भारत में कोरोना से संक्रमण से मुक्त होने का दर 79.28 फीसदी है. यानि कि दुनिया भर में संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की करीब 19 फीसदी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button