JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

GOOD NEWS : अजीम प्रेमजी फाउंडेशन 14 सौ करोड़ रुपये खर्च कर खोलेगा यूनिवर्सिटी, 150 एकड़ में होगा कैंपस

Ranchi : अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीईओ अनुराग बेहार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज गुरुवार को मुलाकात कर झारखंड के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प दोहराया. उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि झारखंड में शिक्षा के विकास, गुणवत्ता युक्त शिक्षा और शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने में फाउंडेशन सक्रिय भूमिका निभाएगी. मुख्यमंत्री ने फाउंडेशन को सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिया.

इसे भी पढ़ें:अपोलो हॉस्पिटल के लिए दी गई जमीन पर कब्जा, निगम ने खाली करने को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम

विश्वविद्यालय खोलने की है योजना

फाउंडेशन ने झारखंड में एक विश्वविद्यालय खोलने की मंशा जाहिर की है. मुख्यमंत्री को अनुराग बेहार ने बताया कि इस विश्वविद्यालय को स्थापित करने पर लगभग 1200 से 1400 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. विश्वविद्यालय का कैंपस लगभग 150 एकड़ जमीन में फैला होगा. यहां विद्यार्थियों को रोजगारपरक और गुणवत्तायुक्त शिक्षा दी जाएगी.

Sanjeevani

पिछले दिनों मुख्यमंत्री के साथ विप्रो कंपनी के अजीम प्रेमजी की ऑनलाइन बातचीत के दौरान जिन विषयों पर चर्चा हुई थी, उसी कड़ी में यहां विश्वविद्यालय खोलने की मंशा फाउंडेशन ने जतायी है.

इसे भी पढ़ें:प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाता खोलने में निजी बैंकों ने दिखायी उदासीनता, 1.59 करोड़ खातों में से खोले सिर्फ 1.60 लाख बैंक अकाउंट

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा की बेहतरी में भी करेंगे योगदान

फाउंडेशन के सीईओ ने मुख्यमंत्री से कहा कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा को बेहतर बनाने में फाउंडेशन सहयोग करेगा.

सरकार के द्वारा जिन विद्यालयों को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जा रहा है, वहां की जरूरतों को पूरा करने में फाउंडेशन हरसंभव मदद करेगा.

इसे भी पढ़ें:आदित्य ठाकरे को जान से मारने की धमकी देने वाला धराया, खुद को बताया सुशांत सिंह राजपूत का फैन

सीएम बोले, स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर में भी सहयोग करे फाउंडेशन

इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर और सुदृढ़ बनाने की दिशा में फाउंडेशन सहयोग करे. ताकि, यहां के लोगों को अपने ही राज्य में उच्च कोटि की चिकित्सीय सुविधा मिल सके और उन्हें इलाज के लिए बड़े शहरों और दूसरे राज्य जाने की जरूरत नहीं पड़े.

फाउंडेशन के द्वारा मुख्यमंत्री को बताया गया कि अजीम प्रेम जी झारखंड में शिक्षा के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास के लिए योजना बना रहे हैं.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीईओ अनुराग बेहार और फिया फाउंडेशन के जॉनसन टोपनो मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:रांची : ढाई महीने पहले सदर हॉस्पिटल में हुआ ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, अब बिजली कनेक्शन के लिए निकाला टेंडर

Related Articles

Back to top button