HEALTHJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

GOOD NEWS :  750 तरह की सस्ती जेनरिक दवाइयां मिलेंगी रिम्स जन औषधि केंद्र में, स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन

जन औषधि केंद्र 24 घंटे सातों दिन खुला रहेगा, अभी 185 से अधिक दवाइयां हैं उपलब्ध

Ranchi : रिम्स में सोमवार को जन औषधि केंद्र का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया. उन्होंने कहा कि इस दवा दुकान के शुरू होने से मरीजों को काफी राहत मिलेगी. चूंकि यह दुकान 24 घंटे सात दिन खुली रहेगी. ऐसे में मरीजों को दवा के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल केंद्र में 185 से अधिक दवाइयां उपलब्ध है. जल्द ही इस केंद्र से 750 तरह की दवाइयां मिलने लगेंगी. बताते चलें कि जन औषधि केंद्र में जेनरिक दवाएं उपलब्ध कराई जाएगी जो ब्रांडेड की तुलना में काफी सस्ती होगी. मौके पर सांसद संजय सेठ, डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद के अलावा रिम्स के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें :बोड़ाम में घर में घुसकर अपराधियों ने मचाया उत्पात, सीसीटीवी कैमरा तोड़ सामानों की चोरी, तोड़फोड़

प्रिंट रेट से सात परसेंट डिस्काउंट

विंध्या मेडिकल को टेंडर के माध्यम से संचालन का जिम्मा दिया गया है. संचालक अनुसार जन औषधि केंद्र में दवाएं सस्ती होगी. मरीजों को प्रिंट रेट से सात प्रतिशत कम कीमत पर दवाएं मिलेगी. यह रिम्स में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए राहत का काम करेगी. चूंकि ब्रांडेड दवाओं के चक्कर में मरीजों की जेब ढीली हो जाती है. वहीं कई लोगों को तो इलाज कराने में जमीन भी गिरवी रखनी पड़ जाती है. इमरजेंसी गेट के पास स्थित इस दुकान से मरीजों को 24 घंटे सेवा मिलेगी जिससे कि देर रात को मरीजों को आसानी से दवाएं मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें :दिव्यांगों को सबल करने में झारखंड की कछुआ चाल, पिछले पांच सालों में 10 हजार को भी नहीं मिला एडिप स्कीम का लाभ

 

Advt

Related Articles

Back to top button