JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Good News: झारखंड में 18+ वालों को फ्री में मिलेगा कोरोना वैक्सीन

सीएम ट्विट कर दी है जानकारी

Ranchi: कोरोना संक्रमण के बढते संकट के बीच बड़ी खबर है. 1 मई से देश भर में 18 साल से अधिक आयु वालों को कोरोना वैक्सीन दी जायेगी. झारखंड में भी यह अभियान चलेगा. राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि 18 साल की उम्र से ऊपर वाले सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई जायेगी. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की है.

 

advt

क्या कहा है सीएम ने

सीएम ने जानकारी देते हुए कहा है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के राज्यवासियों को कोरोना वैक्सीन राज्य सरकार द्वारा निर्मित:शुल्क दिया जायेगा. इस विकट संक्रमण में लोगों की मदद के लिए सरकार दिन रात काम कर रही है. उन्हें विश्वास है कि सभी के सहयोग से हम कोरोना को मात देंगे.

पडोसी राज्यों में भी फ्री वैक्सीन

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों कहा था कि 1 मई से देश भर में सभी वयस्कों को वैक्सीन दी जायेगी. इसके बाद से राज्य सरकारों ने तैयारी शुरू कर दी है. बिहार में शुरू से 60 साल और 45 साल से ऊपर के लोगों को फ्री में वैक्सीन दी जा रही है. आगे भी बिहार सरकार फ्री में ही सबों को देने को तैयार है. झारखंड में सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में फ्री में यह वैक्सीन दी जा रही है जबकि निजी अस्पतालों में यह चार्जेबल है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: