न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गोमिया में त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में उत्साह नहीं, 21 पद के लिए 5 फार्म बिके

66

Gomia (Bokaro) : गोमिया प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में अब तक 19 वार्ड सदस्य के पदों के लिए तीन नामकांन फार्म बिके हैं, जबकि दो पंचायत समिति सदस्य पद के लिए महज दो नामाकंन प्रपत्र बिके हैं. प्रखंड के तुलबुल पंचायत के वार्ड 3  के लिए एक शांति देवी, कथारा वार्ड नं 9 के लिए सुषमा देवी एवं तिलैया पंचायत वार्ड नं 3 के लिए पार्वती देवी ने नामाकंन प्रपत्र खरीदे हैं.

साल के कार्यकाल के लिए उम्मीदवारों में उत्साह नहीं

वहीं होसिर पूर्वी पंचायत के पंसस के पद के लिए आशा कुमारी एवं सुनीता देवी ने भी नामाकंन प्रपत्र खरीदी. जबकि लोधी पंचायत के पंसस के लिए एक भी नामाकंन पत्र नहीं खरीदा गया है. उप चुनाव के लिए नामाकंन प्रपत्र बिक्री में अब महज तीन दिन ही बचे हैं. इसके बावजूद ग्रामीण इस त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में कोई दिलचस्पी नहीं लेने से ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कुछ वार्डों में पुनः वार्ड सदस्य का पद रिक्त न रह जायें.

silk_park

ग्रामीणों का कहना है कि इस पंचायत चुनाव में मुख्य भूमिका मुखिया का रहा है, पंचायत समिति के पद पर विजयी प्रत्याशी को मौजूदा सरकार ने गौण कर दिया है. इसी प्रकार वार्ड सदस्य का रोल भी नहीं के बराबर है. लिहाजा शेष बचे दो साल के कार्यकाल के लिए उम्मीदवारों में उत्साह नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: