BokaroJharkhand

गोमिया : तालाब पर भूमाफियाओं की नजर, सीओ ने किया निरीक्षण

Gomia:- गोमिया के अंचलाधिकारी ओमप्रकाश मंडल और अंचल निरीक्षक सुरेश बर्णवाल ने शनिवार को प्रखंड के हजारी मोड स्थित सुरेश किसान सेवा केन्द्र पेट्रोल पंप के पीछे अतिक्रमित किये जा रहे तालाब का निरीक्षण किया. जानकारी के अनुसार उक्त स्थान पर  एक दशक पूर्व सरकार द्वारा रोजमर्रे की जरूरत के लिए तालाब का निर्माण कराया गया था.

लेकिन इन दिनों भूमाफियाओं द्वारा उक्त तालाब की प्रकृति को बदलने का प्रयास किया जा रहा था. इसी सूचना के आधार पर  सीओ मंडल एवं सीआई बर्णवाल ने उक्त स्थल पर पहुंच कर जांच की. जांच के दौरान अंचल कर्मचारी कैलाश यादव भी साथ थे.

भूमाफियाओं को कब्जा करने नही दिया जायेगा

तालाब स्थल का निरीक्षण करने के बाद सीओ ने अपने कर्मचारी को तालाब की जमीन का खाता, प्लॉट, रकबा एवं जमीन का यदि कोई पक्षकार है तो उसकी जांच रिपोर्ट समर्पित करने को कहा.  उन्होंने यह भी कहा कि यदि उक्त स्थल पर पूर्व में तालाब का निर्माण कराया गया है, तो किसी भी हालत पर तालाब की प्रकृति बदलने तथा भूमाफियाओं को कब्जा करने नही दिया जायेगा.

यदि किसी ने इस प्रकार का गैर कानूनी कार्य किया है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.  सीओ ने निरीक्षण में प्रथमदृष्टया पाया कि तालाब की जमीन पर अतिक्रमण जैसी स्थिति है. अब जांच के बाद ही स्थिति साफ होगी.

इसे भी पढ़ें – CBI जांच शुरू होते ही बकोरिया से कांड से जुड़े कई अधिकारियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: