BokaroJharkhand

गोमिया में बड़ी मात्रा में नकली विदेशी शराब बरामद, नये साल में खपाने की थी योजना

Gomia (Bokaro) :  बोकारो एसपी पी मुरुगन व बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन के निर्देश पर गोमिया पुलिस ने थाना क्षेत्र के गोमिया बस्ती के गोढ़वाटांड़ में छापेमारी कर बड़े पैमाने पर नकली देशी और विदेशी शराब जप्त की है. इस संबंध में बुधवार को गोमिया थाना में गोमिया सर्किल के पुलिस इंस्पेक्टर सुजीत कुमार एवं थाना प्रभारी विनय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया.

पत्रकारों को संबोधित करते हुए पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से बताया कि बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन को इस घटनाक्रम की गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर गोमिया थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

इसे भी पढ़ेंः #Bihar: चीन की ‘बंदूक की ताकत’ के खिलाफ जारी रखेंगे ‘सच्चाई की शक्ति’ की लड़ाई: दलाई लामा

बड़े पैमाने पर हुई शराब की बरामदगी

पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि अभियुक्त गोढ़वाटांड़ निवासी डब्लू कसेरा, कथारा निवासी सोनू कसेरा एवं मकान मालिक गजेंद्र साव छापामारी के दौरान शोर शराबे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए. उन्होंने कहा कि गोमिया में किसी भी कीमत पर नकली शराब का अवैध धंधा नहीं करने दिया जाएगा. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस धंधे में जो भी व्यक्ति शामिल होंगे उनको बख्शा नहीं जाएगा.

गोमिया थाना क्षेत्र में अवैध धंधा कर नकली शराब किंग्स गोल्ड, ऑफिसर चॉइस ब्लू, इंपिरियल ब्लू, रॉयल स्टैग, मैकडोवेल बेची जा रही थी. इंस्पेक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि संभवतः बरामद शराब क्रिसमस डे और नये साल में खपाने के लिए थी. जिसका बाजार मूल्य लगभग डेढ़ लाख रुपए से अधिक है.

इसे भी पढ़ेंः #Jammu_Kashmir : मोदी सरकार का अर्धसैनिक बलों की 72 कंपनियां हटाने का फैसला

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

बेरमो के एसडीपीओ को अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात को कार्रवाई की गयी.  और बड़े पैमाने पर अवैध शराब को बरामद की गयी.

छापामारी में विभिन्न ब्रांड की 280 बोतल नकली विदेशी शराब जिसमें किंग्सगोल्ड की 131, गोल्ड व्हिस्की 42, क्रेजी टोन 5, इम्पीरियल ब्लू 26, रॉयल स्टेग 30, मकडोवेल्स 40, ओसी ब्लू 6,वहीं 18 कार्टूनों में भरे 375 एमएल का 720 पीस खाली शराब की बोतल हैं, को बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, देश में एक भी #DetentionCente नहीं बनाया जा रहा है…

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: