JamshedpurJharkhandJobs

Indian Railway Job: खिलाड़ियों को रेलवे में नौकरी का सुनहरा अवसर, ये रही पूरी जानकारी

Jamshedpur: रेलवे में नौकरी के लिए खिलाड़ियों के लिए सुनहरा अवसर है. दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने खिलाड़ियों को खेल कोटे से नियुक्त करने की सूचना जारी की है. कुल 21 पदों के लिए रेलवे में बहाली के लिए सूचना जारी की गयी है. इसमें एथलीट, क्रिकेट, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, चेस, पॉवर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग, टेबल टेनिस, हॉकी, स्विमिंग, गोल्फ से जुड़े महिला-पुरुष खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस बहाली प्रक्रिया में एससी-एसटी, ओबीसी के लिए किसी तरह का कोई आरक्षण नहीं है.
आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग को 500 रुपये और एससी-एसटी, अल्पसंख्यक और आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थी को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च है. इच्छुक अभ्यर्थी डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट आरआरसीहुबली डॉट कॉम पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 से 25 साल रखी गयी है. अभ्यर्थियों के पास मैट्रिक, आईटीआई से लेकर स्नातक की डिग्री के साथ – साथ राट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर दक्षता व खेल उपलब्धि का प्रमाण होना अनिवार्य है. चयन प्रक्रिया के दौरान आवेदन करने वाले खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जायेगा. ट्रायल कमेटी द्वारा गेम स्किल और फिजिकल फिटनेस, खेल उपलब्धि और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अंक दिए जाएंगे.
ये भी पढ़ें-SE Railway News: खड़गपुर मंडल के वार्षिक निरीक्षण पर न‍िकलीं दक्षिण-पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी, यहां पढ़ें अपडेट

Related Articles

Back to top button