BusinessMain SliderNationalRanchi

लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ सोना, कीमत 50 हजार से नीचे जाने को बेताब!

Ranchi :  आज लगातार तीसरे दिन सोना गिरावट (Gold Price Fall) के साथ खुला है. मंगलवार को सोना 50,526 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ. सोना आज सुबह 000 रुपये की गिरावट के साथ 50,270 रुपये प्रति 10 ग्राम (Gold Price Today)के स्तर पर खुला. शुरुआती कारोबार में ही सोने ने 50,034 रुपये प्रति 10 ग्राम का न्यूनतम स्तर भी छू लिया.

इसे भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट का शाहीन बाग पर फैसला,  विरोध के लिए सार्वजनिक जगहों पर कब्जा स्वीकार नहीं

क्या है विश्लेषकों की राय

अगर आप सोना, चांदी, शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए यह सही समय है. आज लगातार तीसरे दिन सोना गिरावट (Gold Price Fall) के साथ खुला है. मंगलवार को सोना 50,526 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ.

सोना आज सुबह 000 रुपये की गिरावट के साथ 50,270 रुपये प्रति 10 ग्राम (Gold Price Today)के स्तर पर खुला. शुरुआती कारोबार में ही सोने ने 50,034 रुपये प्रति 10 ग्राम का न्यूनतम स्तर भी छू लिया. विश्लेषकों का कहना है कि ऐसे में जो निवेशक सोना में निवेश करने से चूक गये थे, उन्हें एक बार फिर इसमें मौका दिख रहा है.

इसे भी पढ़ेंः केंद्र के वादे के बाद भी झारखंड के ढाई लाख मजदूरों को नहीं मिला राशन

यह गिरावट मंदी नहीं है

विश्लेषकों का भी मानना है कि सोने और चांदी में यह गिरावट मंदी नहीं है, बल्कि नए निवेशकों को अच्छा बेस मिला है. आने वाले दिनों में दोनों मेटल में अच्छी तेजी दिख रही है. ऐसे में कुछ और गिरावट आने पर इनमें पैसा लगाना चाहिए. आगे आने वाले त्योहारी सीजन में इन दोनों की कीमतों में तेजी दिख सकती है.

सोने और चांदी में रिकॉर्ड हाई के बाद मुनाफा वसूली भी देखने को मिली है.

मानसून बेहतर रहने से ग्रामीण इलाकों में सोने और चांदी की मांग बढ़ने वाली है. भारत में त्योहारों व शादियों का सीजन आ रहा है, लोग एक बार फिर सोना और चांदी खरीदेंगे.

इसे भी पढ़ेंः BJP के अमित मालवीय और संबित पात्रा की रांची की ‘राजधानी एक्सप्रेस’ वाली अनान्या ने लगायी ‘क्लास’

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: