Court NewsLead News

राहुल गांधी को राहत देते हुए हाइकोर्ट ने किसी भी कार्रवाई पर लगायी रोक

Ranchi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान ‘सभी मोदी चोर हैं’ पर झारखंड हाइकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई करते हुए राहत दी है. कोर्ट ने सिविल कोर्ट को मामले में किसी भी तरह की कार्रवाई करने से रोका है. साथ ही राज्य सरकार को इस मामले में जवाब दाखिल करने का आदेश भी दिया है. वहीं कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ किसी भी तरह की पीड़क कार्रवाई पर भी रोक जारी रखी है. सुनवाई जस्टिस एसके द्विवेदी की कोर्ट में हुई. मामले की अगली सुनवाई अब 26 सितंबर को होगी. राहुल गांधी की ओर से अधिवक्ता पीयूष चीत्रेश ने कोर्ट में पक्ष रखा.

इसे भी पढ़ें:चुनाव आयोग ने की घोषणा- झारखंड में 10 जून को राज्यसभा चुनाव

मामले में राहुल गांधी को रांची सिविल कोर्ट से समन जारी किया गया था. शिकायत प्रदीप मोदी ने की थी. जिसके खिलाफ राहुल गांधी ने झारखंड हाइकोर्ट में याचिका दायर कर प्रदीप मोदी की याचिका को खारिज करने की मांग की गयी है. मामले की सुनवाई जस्टिस एसके द्विवेदी की कोर्ट में होनी थी.

बता दें झारखंड हाइकोर्ट में महत्वपूर्ण केसों की ही सुनवाई हो रही है. चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि सभी मोदी चोर हैं. ऐसे में उनके खिलाफ सिविल कोर्ट से समन जारी किया गया. मामले में राहुल गांधी के खिलाफ 20 करोड़ रुपये का मानहानि का केस भी दर्ज है.

इसे भी पढ़ें:रघुवर दास ने लगाया कल्पना सोरेन पर CNT के उल्लंघन का आरोप, पूजा सिंघल प्रकरण की CBI जांच की मांग

Advt

Related Articles

Back to top button