JharkhandRanchi

पोस्ट ऑफिस से मैनुअल भुगतान की जानकारी एक सप्ताह में दें : मनरेगा आयुक्त

  • मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने उप विकास आयुक्तों एवं पोस्ट ऑफिस पदाधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक
  • आपसी समन्वय स्थापित कर रिजेक्टेड ट्रांजेक्शन अविलंब सुधारने का दिया निर्देश

Ranchi : मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने मनरेगा के तहत रिजेक्टड ट्रांजेक्शन आपसी समन्वय स्थापित करते हुए ससमय सुलझाने का निर्देश अधिकारियों को दिया. उन्होंने श्रमिकों का भुगतान सुनिश्चित करवाने लेकर राज्य के सभी उप विकास आयुक्त एवं पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की. बैठक में मनरेगा आयुक्त ने सबसे पहले राज्य में मनरेगा के तहत रिजेक्टेड ट्रांजेक्शन संबंधित जानकारी ली एवं राज्य के सभी उप विकास आयुक्तों को पोस्ट ऑफिस से आपसी समन्वय स्थापित करते हुए रिजेक्टड ट्रांजेक्शन संबंधित जितने भी मामले हैं उन्हें अविलंब सुधारने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान उन्होंने वैसे रिजेक्टेड ट्रांजेक्शन जिन्हें पोस्ट ऑफिस के द्वारा मैनुअली कर दिया गया है उसकी सूची एक सप्ताह के अंदर सभी जिलों में उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंः500 करोड़ रुपये से छह साल पहले बने चार इंजीनियरिंग कॉलेज, इस साल से एडमिशन के लिए तीन को ही मिली मान्यता

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

लक्ष्य के अनरूप करें मानव दिवस सृजन

मनरेगा आयुक्त ने सभी उप विकास आयुक्तों को निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनरूप मानव दिवस सृजित करें. उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत प्रत्येक गांव में कार्य चालू करवायें एवं ग्रामीणों को गांव में ही रोजगार मुहैया करवाना सुनिश्चित करें.

इसे भी पढ़ेंःअतिक्रमण हटाओ अभियानः कांके डैम के किनारे बने घरों को तोड़ा गया

रिक्त पद भरने को लेकर दिया निर्देश

मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने सभी उप विकास आयुक्तों को मनरेगा में रिक्त पड़े पदों को अविलंब भरने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियमावली के अनुसार मनरेगा गाइडलाइन का पालन करते हुए विज्ञापन प्रकाशित करें. उन्होंने कहा कि पद रिक्त होने के कारण कार्य की गति पर असर पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand : कांग्रेस के रिमोट कंट्रोल पर चल रही है हेमंत सोरेन सरकार: बसपा

Related Articles

Back to top button