न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महाभारत को तेलुगू में प्रकाशित करेगी गीताप्रेस, 15 दिनों में बाजार में आ जाएगी किताब

836

Gorakhpur : दुनिया में हिन्दू धर्म की सबसे अधिक पुस्तकें प्रकाशित करने वाली गीताप्रेस ने महाभारत को तेलुगू भाषा में प्रकाशित करने का फैसला किया है. गीताप्रेस के प्रोडक्शन मैनेजर लाल मणि त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि तेलुगू भाषा में महाभारत प्रकाशित करने का काम चल रहा है और संभवत: 15 दिन में पुस्तक बाजार में आ जाएगी. गौरतलब है कि गीताप्रेस उर्दू सहित 15 भाषाओं में 1,800 किस्म की पुस्तकों का प्रकाशन पहले से ही कर रही है.

छह—सात साल से दो विद्वान स्वेच्छा से महाभारत का तेलुगू भाषा में अनुवाद कर रहे

त्रिपाठी ने बताया कि छह—सात साल से दो विद्वान स्वेच्छा से महाभारत का तेलुगू भाषा में अनुवाद कर रहे थे. काम का अधिक दबाव होने की वजह से हम इसे प्रकाशित नहीं कर सके. अब इसे प्रकाशित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुस्तक के सात खंड होंगे. पहला संस्करण 15 दिन में बाजार में आने की संभावना है. हर खंड की कीमत 400 रूपये होगी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड कैबिनेट का फैसला : अब राज्य के सभी जिलों में होगा डायलिसिस सेंटर, पेंशनधारियों का बढ़ा मेडिकल भत्ता

silk_park

क्या होगी पुस्तक की खूबी

त्रिपाठी ने बताया कि संस्कृत श्लोक तेलुगू लिपि में होंगे जबकि उनकी टीका तेलुगू भाषा में लिखी होगी. हम हर खंड की दो हजार प्रतियां प्रकाशित करेंगे. कुल 14 हजार प्रतियों का प्रकाशन किया जाएगा. पुस्तक 10 . 5 इंच लंबी और 7 . 5 इंच चौड़ी होगी. उन्होंने बताया कि हर खंड में आठ चित्र होंगे जो पुस्तक में लिखी कहानियों पर आधारित होंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: