न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छात्राओं ने सीआईएसएफ जवानों की कलाईयों पर बांधी राखी, जवानों ने आशीर्वाद दिया

धनबाद के डिगवाडीह स्थित न्यू एंजेल्स होम स्कूल में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

47

Dhanbad : धनबाद के डिगवाडीह स्थित न्यू एंजेल्स होम स्कूल में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता बिंदु यादव  ने की. इसमें विशेष रूप से स्कूल के प्राचार्य शब्बीर अख्तर उपस्थित थे. छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की रंग – बिरंगी राखियां बनायी. छात्राओं में इस प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह भी देखा गया.

राखी मेकिंग प्रतियोगिता के बाद डिगवाडीह जेलगोरा स्थित सीआईएसएफ कैम्प में जाकर न्यू एंगल होम स्कूल की छात्राओं ने जवानों की कलाई पर राखी बांधी और देश की रक्षा की कामना की. इस दौरान सीआईएसएफ कैंप में सीआईएसएफ जवान भी काफी खुश दिखे. जवानों ने भी छात्राओं को खुश रहने का आशीर्वाद दिया और कहा कि हमलोग रक्षाबंधन में घर तो नहीं जा पाये लेकिन इन बच्चियों कलाई पर राखी बांध कर बहन का प्यार दे दिया.

प्राचार्य शब्बीर अख्तर  ने भी छात्राओं को राखी के त्योहार की बधाई दी. इस मौके पर स्कूल की छात्राओं में निशा कुमारी, सानिया परवीन, शुशीला कुमारी, शबनम खालिद, मधुपरिया सिंह, शमा परवीन, सोनम कुमारी के साथ – साथ शिक्षिका सोनी, गीता कुमारी, ज्योति कुशवाहा मौजूद रहीं

टाटा डीएवी की छात्राओं ने भी सीआईएसएफ जवानों संग मनाया रक्षाबंधन

रक्षा पर्व के शुभ अवसर पर टाटा डीएवी स्कूल जामाडोबा की छात्राओं ने स्वनिर्मित राखी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को राखी बांधी. छात्राओं ने तिलक लगाकर जवानों का मुंह मीठा करा कर कलाई पर रेशम की डोर बांधी.  जवानों ने भी छात्राओं के सिर पर हाथ रखकर उनकी तथा देश की रक्षा करने का संकल्प किया.

SMILE

इससे पूर्व प्राचार्य पीके मिश्रा ने जवानों का स्वागत किया और कहा कि राखी प्रेम एवं विश्वास का पर्व है जो सामाजिक रिश्तों के ताने-बाने को मजबूत करता है.  कहा कि राखी सिर्फ एक धागे का नाम नहीं है, बल्कि  यह एक उत्तरदायित्व से बंधा है, जिसमें सम्मान भी है और जिम्मेदारी भी.

मौजूद औद्योगिक सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर आरके सिंह ने कहा कि हम अपने घरों से दूर हैं लेकिन प्राचार्य ने हमें  आमंत्रित कर छात्राओं से राखी बंधवा कर हमें बहनों से दूरी की कमी खलने नहीं दी. छात्राओं ने राखी बांधकर उनका मनोबल बढ़ाया है.  कार्यक्रम की उन्होंने बहुत सराहना की. सारे जवान बहुत खुश थे.

इसे भी पढ़ेंःबालाकोट एयर स्ट्राइक के पांच बहादुर पायलट वायुसेना मेडल से सम्मानित किये जायेंगे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: