न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांडः सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार और सीबीआई से मांगा जवाब

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का पता लगाने में हुई देरी पर उठाये सवाल

32

New Delhi: सुप्रीम कोर्ट में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर कहा कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले की जांच के बारे में सीबीआई द्वारा दिया गया विवरण भयानक और डरानेवाला है. सर्वोच्च न्यायलय ने मामले को लेकर बिहार की नीतीश सरकार और सीबीआई से जवाब भी मांगा है. कोर्ट ने पूछा है कि आखिर पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का पता लगाने में इतनी देरी क्यों हुई.

इसे भी पढ़ेंःलालू प्रसाद को जेल से भगाने की आशंका : जदयू

ब्रजेश को शो कॉज नोटिस

इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने कहा कि मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बिहार की जेल में रखना उचित नहीं होगा. क्योंकि वह बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति है. न्यायालय ने ब्रजेश ठाकुर को नोटिस जारी करके पूछा है कि उसे बिहार के बाहर किसी की जेल में स्थानांतरित क्यों नहीं कर दिया जाए. बता दें कि फिलहाल ब्रजेश ठाकुर भागलपुर की जेल में बंद है. इसके साथ ही आश्रय गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई टीम को नहीं बदले जाने की बात भी सुप्रीम कोर्ट ने की.

दरअसल, सीबीआई ने इस मामले पर स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए जस्टिस मदन बी लोकुर की पीठ ने कहा कि मामले की जांच के बारे में सीबीआई द्वारा दिया गया विवरण ‘भयानक’ और ‘डरानेवाला’ है.

ब्रजेश का मामा चार दिनों की रिमांड पर

palamu_12

इधर सीबीआई ने के मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस में मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के चचेरे मामा रामानुज ठाकुर को गिरफ्तार किया है. बुधवार को उसे POCSO कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 4 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है. ज्ञात हो कि उसकी गिरफ्तारी समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाने के रोहुआ गांव से हुई है.

इसे भी पढ़ेंःमांझी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- देश में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश

उल्लेखनीय है कि बालिका गृह की बच्चियों ने रामानुज ठाकुर के खिलाफ भी बयान दिया था. रामानुज को बालिका गृह के स्टाफ मामा उर्फ कान्हा के नाम से जानते थे. और वो बृजेश के घर पर छापेमारी के बाद से वह फरार हो गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: