न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बालिका गृह मामला : ब्रजेश ठाकुर के NGO का पंजीकरण रद्द, बैंक खातों के लेनदेन पर भी रोक

178

Muzaffarpur : बिहार सरकार ने ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ का पंजीकरण रद्द कर दिया है. जो कि मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह के नाम से संचालित था. गौरतलब है कि संचालन के दौरान वहां 34 लड़कियों का कथित रूप से यौन शोषण किए जाने का मामला सामने आया था.

इसे भी पढ़ें- डीवीसी में स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति का साक्षात्कार स्थगित, मंत्री ने दिया जांच का आदेश

एनजीओ की संपत्ति बिक्री पर रोक

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि एनजीओ की संपत्ति की बिक्री पर रोक लगा दी गई है साथ ही बैंक खातों के लेनदेन पर भी रोक लगा दी गई है. मुजफ्फपुर जिला पंजीकरण अधिकारी संजय कुमार के अनुसार सेवा संकल्प एवम विकास समिति के बैंक खातों के लेनदेन और उसकी चल एवं अचल सम्पत्ति की खरीद और बिक्री पर रोक का आदेश सात और आठ अगस्त को जिलाधिकारी मोहम्मद सोहैल द्वारा दिया गया.

इसे भी पढ़ें- रेस्टोरेंट में सर्विस टैक्स चुकाने को बाध्य नहीं हैं ग्राहक, जबरन लिये जाने पर जा सकते हैं उपभोक्ता फोरम

ब्रजेश ठाकुर का नाम NGO के पदाधिकारियों और सदस्यों में शामिल नहीं

palamu_12

दिलचस्प बात है कि ब्रजेश ठाकुर का नाम एनजीओ के पदाधिकारियों और सदस्यों में शामिल नहीं है. इससे पहले सीबीआई और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीमों ने बालिका गृह मामले में जिलाधिकारी से अलग-अलग मुलाकात की थी. समझा जाता है कि सीबीआई टीम ने इस मामले के मुख्य आरोपी ठाकुर की मेडिकल जांच रिपोर्ट अपने कब्जे में ले ली है. जिसके फिट घोषित होने पर वह अदालत से उसकी हिरासत मांग सकती है.

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार को विश्व में बदनाम करने के लिए सोची समझी साजिश थी ‘अवार्ड वापसी मूवमेंट’

इसे भी पढ़ें- झारखंड के 88 एनजीओ के दफ्तरों पर छापा, कई आपत्तिजनक कागजात जब्त

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: