Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह : अगले कुछ सप्ताह में मिल सकता है वैक्सीन, जानिये पहले चरण में किस-किस को दिया जायेगा

Manoj Kumar Pintu

Giridih : देश को अगले कुछ सप्ताह के भीतर वैक्सीन मिल सकता है. लिहाजा, वैक्सीन को लेकर संशय खत्म होते देख अब गिरिडीह स्वास्थ विभाग भी प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगने वालों की सूची तैयार कर रहा है.

स्वास्थ विभाग के सूत्रों की मानें तो गिरिडीह जिले में करीब 11 हजार वैसे कोरोना यौद्धाओं को वैक्सीन दिया जायेगा, जो आठ माह से संक्रमितों के लिए काम कर रहे हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

हालांकि इस प्राथमिकता सूची से प्रशासन और पुलिस विभाग को फिलहाल बाहर रखने की बात सामने आ रही है. गिरिडीह स्वास्थ विभाग जिन 11 हजार लोगों की सूची अपटूडेट करने की तैयारी में है, उसमें पांच हजार के करीब आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, तीन सौ से अधिक एएनएम, 25 सहिया, 57 सरकारी चिकित्सकों के अलावे पांच हजार से अधिक स्वास्थ कर्मी शामिल हैं.

The Royal’s
Sanjeevani

अब स्वास्थ विभाग जिले के प्राईवेट नर्सिंग होम के चिकित्सक, नर्सेज, स्वास्थ कर्मियों की सूची अपटूडेट करने में जुटा हुआ है. हालांकि अब तक 27 नर्सिंग होम की सूची तैयार हो चुकी है.

इसमें 13 नर्सिंग होम शहरी क्षेत्र के शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार सिविल सर्जन ने उन तमाम प्राईवेट नर्सिंग होम के संचालकों और चिकित्सकों को सूची सौंपने को कहा, जिन्होनें अब तक स्वास्थ विभाग को लिस्ट नहीं दी है.

इसे भी पढ़ें : बोकारो में अधूरे पैक्स भवन को बनाया गया धान खरीद का केंद्र, उठे सवाल 

Related Articles

Back to top button