GiridihJharkhand

गिरिडीहः बस पड़ाव, टोल टैक्स और हाट बाजार वसूली दर में वृद्धि को लेकर वार्ड पार्षदों का हंगामा

Giridih : नगर निगम में बुधवार को वार्ड पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे में वार्ड पार्षद और पार्षद प्रतिनिधि शामिल रहे. हंगामा कर रहे पार्षदों में सुमित कुमार, सैफअली गुड्डु, रीता चौरसिया, सोमर मंराडी, गुड़िया देवी का नाम शामिल है. पार्षदों ने आरोप लगाया कि प्रभारी उप नगर आयुक्त एक व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के मकसद से हाट बाजार, बस पड़ाव और टोल टैक्स की वसूली दर में वृद्धि कर रहे हैं. आरोप लगाया गया कि टेंडर का शुल्क पुराना ही रखा गया है.

पार्षदों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दो साल से महामारी के कारण आम लोग परेशान हैं. ऐसे में दर में वृद्धि से लोगों की परेशानी बढ़ेगी.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में न जज सुरक्षित है ना नेता, सुरक्षित है तो सिर्फ अपराधी और सरकार : भानु

Catalyst IAS
ram janam hospital

हंगामा कर रहे पार्षदों ने डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ से मामले में हस्तक्षेप करते हुए टेंडर को रद्द करने की मांग की. इसके बाद डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ ने भी उप नगर आयुक्त को पत्राचार कर टेंडर रद्द करने का सुझाव दिया.

The Royal’s
Sanjeevani

जानकारी के अनुसार पिछले वित्तीय वर्ष के टोल टैक्स समेत निगम को राजस्व देने वाले कई इकाईयों का टेंडर इसी 31 मार्च को समाप्त होना है. ऐसे में पार्षदों का है कि उप नगर आयुक्त नियमों को ताक पर रखकर टेंडर कर रहे हैं.

प्रभारी उप नगर आयुक्त रोहित सिन्हा ने कहा कि पार्षदों के हंगामे के कारण ही पहले टेंडर को रद्द कर दिया गया था. इससे पहले भी निगम कर्मी राजस्व में बढ़ोतरी की मांग को लेकर हंगामा कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand : विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो द्वारा लिखित पुस्तक “विचारों के ग्यारह अध्याय” का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

Related Articles

Back to top button