GiridihJharkhandNEWS

गिरिडीह : जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, 2 लोग घायल

Giridih : विवादित जमीन की मापी को लेकर शनिवार को शहर के कोलडिहा बस डिपो के कोलडिहा-20 नंबर में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. मामला इस कदर बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हो गया. घटना के बाद इलाके में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. जख्मी महिला रिंकी देवी के सिर पर चोट लगी है. घटना की सूचना मिलने के बाद नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. इसमें दो लोग घायल हो गए हैं. इन्हें एडमिट कराया गया है.

 

फिलहाल विवादित जमीन के मापी का काम बंद करा दिया गया. मारपीट का आरोप आजसू नेता कंपू यादव, जेएमएम समर्थक बिनोद यादव और जिला आपूर्ति विभाग में डोर स्टेप डिलीवरी के ठेकेदार डीलो उर्फ दीपक जायसवाल समेत उसके गुर्गे पर आरोप लगा है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इधर एक पक्ष के भुनेश्वर यादव के बेटे राजन यादव, वार्ड पार्षद कमल सिंह और किशोर भुइयां ने आजसू नेता कंपू यादव, जेएमएम समर्थक बिनोद यादव और डोर स्टेप डिलीवरी के ठेकेदार दीपक जायसवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोलडिहा 20 नंबर का एक प्लॉट का हिस्सा करीब 42 डिसमिल जमीन उनकी पुस्तानी है. लेकिन तीनों स्थानीय सदर अंचल और नगर थाना पुलिस के मिलीभगत से उनके पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे है. जिसका विरोध किए जाने पर आजसू नेता, जेएमएम समर्थक और डोर स्टेप डिलीवरी के ठेकेदार के गुर्गे ने पत्थर चलाना शुरू कर दिया.

दूसरे पक्ष के आजसू नेता कंपू यादव ने कहा कि जमीन किसका है ये मायने नहीं रखता, लेकिन दूसरे पक्ष के दावेदार ने एक बार भी जमीन का कागजात नही दिखाया. इतना ही नहीं ऑनलाइन मापी का आदेश भी निकला और 25 जून को मापी का वक्त तय किया गया. इसके बाद भी दूसरे पक्ष के राजन यादव, किशोर भुइयां और वार्ड पार्षद कमल सिंह ने अपने इलाके के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर साजिश करते हुए पथराव किया.

मामले को लेकर नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी ने कहा कि जांच किया जा रहा है. फिलहाल मापी बंद करा दिया गया है. लेकिन सदर अंचल के अधिकारियो द्वारा जमीन का मालिकाना हक दीपक जायसवाल को बताया गया है.

इसे भी पढ़ें: अब सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ेगा महंगा, ईओयू ने मॉनिटरिंग के लिए विशेष यूनिट का किया गठन

 

Related Articles

Back to top button