GiridihJharkhand

गिरिडीह: बगोदर के दो प्रवासी मजदूरों की मौत, गांव में पसरा मातम

Giridih: बगोदर थाना क्षेत्र के धरगुल्ली पंचायत के दो प्रवासी मजदूरों की मौत अलग-अलग जगहों पर हो गई. पहला मामला धरगुल्ली पंचायत के कालीचट्टान निवासी अनिल बेसरा की मौत सांप के काटने से यूपी के ललितपुर में इलाज के दौरान के एक अस्पताल में हो गई. जबकि दूसरी घटना में विनोद मंडल की मौत बीमारी से मुंबई में हो गई.

अनिल बेसरा का शव रविवार को धरगुल्ली पहुंचा. शव पहुंचते ही स्वजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. शव पहुंचते ही वहां के पूर्व मुखिया प्रकाश मंडल समेत कई लोगों ने पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की और पीड़ित के स्वजनों को ढाढ़स बंधाया. युवक यूपी में रहकर मजदूरी करता था. दो महीने पहले ही वो रोजी-रोटी कमाने यूपी गया था.

उधर विनोद मंडल उर्फ टैनी मंडल की मौत मुंबई में रविवार की सुबह इलाज के दौरान हो गई. वह 15-20 वर्षों से मुंबई में आटो चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था. पूर्व मुखिया ने बताया कि विनोद को अचानक सांस लेने में परेशानी होने लगी. उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. धरगुल्ली गांव के दो प्रवासी मजदूरों की मौत से वहां शोक की लहर दौड़ गई है. बताया कि विनोद का शव एयर एंबुलेंस से मुंबई से सोमवार सुबह रांची पहुंचेगा. वहां से शव को घर लाया जाएगा. उन्होंने जिला प्रशासन से दोनों युवकों के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग की है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: लॉबीन की अध्यक्षता में बनी ‘झारखंड बचाओ मोर्चा’, अब एक मंच से होगा आंदोलन

Related Articles

Back to top button