Crime NewsGiridihJharkhandLead News

गिरिडीह : पुल और मोबाइल टावर उड़ाने में शामिल नक्सलियों के विस्फोटक सप्लायर तीन आपूर्तिकर्ता गिरफ्तार

Giridih : डुमरी में विस्फोटक से पुल और दो मोबाइल टावर उड़ाने के लिए नक्सलियों को विस्फोटक आपूर्ति करने के मामले में तीन आपूर्तिकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसमें एक आपूर्तिकर्ता पीरटांड़ के कटी मांझी उर्फ कटी मुर्मु का बेटा रुपलाल मांझी है. दुसरा बिहार के जमुई जिले चकाई थाना क्षेत्र के मीरबिगहा निवासी मुस्तफा व तीसरा आपूर्तिकर्ता मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डाड़ीडीह का श्मसेर आलम है.

दो दिनों के सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया. गुरुवार की शाम प्रेसवार्ता कर डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार, डीएसपी संजय राणा और साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी व डुमरी थाना प्रभारी राजू मुंडा ने बताया कि माओवादी संगठन के छह दिवसीय प्रतिरोध दिवस के दौरान जितने पुल और मोबाइल टावर उड़ाने की घटना हुई है, उसमें इन तीनों के द्वारा विस्फोटक उपलब्ध कराया गया था.

इसे भी पढ़ें :गणतंत्र दिवस पर TMC का झंडा फहराकर गाया राष्ट्रगान! BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने VIDEO शेयर कर कहा ये शर्मनाक है

प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि आपूर्ति करने के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़ा रुपलाल मांझी के माओवादी पिता कटी मांझी ने नक्सलियों के दस्ते के साथ पिछले 21 जनवरी से मधुबन के जयनगर और खुखरा में दो अलग-अलग कंपनियों का मोबाइल टावर उड़ाया था.

तीन दिन पहले ही डुमरी के लुंरगी-वाया-कोवाड जंगल के समीप पुल उड़ाया गया था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नक्सली कटी मांझी को गिरफ्तार किया. उसने अपने बेटे समेत तीनों लोगों के बारे में बताया.

इसे भी पढ़ें :टीवी एक्टर्स श्वेता तिवारी के बिगड़े बोल, ‘मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे, देखें वायरल VIDEO

एक सवाल के जवाब में एसडीपीओ ने बताया कि गुरुवार की सुबह सरिया के चिचाकी रेलवे स्टेशन के समीप उड़ाए गए रेल पटरी में इन तीनों के द्वारा आपूर्ति किए गए विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ था या नहीं इसकी जांच की जा रही है.

प्रेस वार्ता के दौरान अधिकारियों ने यह भी बताया कि रुपलाल ही आपूर्तिकर्ता का सूत्रधार है. चकाई से गिरफ्तार मुस्तफा चकाई में जूता-चप्पल के साथ पटाखे बेचनें का भी कारोबार करता है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : सपा प्रत्याशी की दबंगई, कहा, बीजेपी विधायक के घर डकैती डालूंगा, प्रशासन की ऐसी की तैसी… देखें वायरल VIDEO

Advt

Related Articles

Back to top button