GiridihJharkhand

गिरिडीह : सगे भाइयों का कंकाल मिलने के बाद विरोध में तिसरी बाजार रहा बंद, 4 लोगों पर हत्या का आरोप

Giridih : मनवा पहाड़ी के जंगल में में मिले नरकंकाल के बाद दुसरे दिन गुरुवार को घटना के विरोध में तिसरी बाजार पूरी तरह से बंद रहा. पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा. घटना के खिलाफ एक तरफ गिरिडीह की माले कमेटी ने पूर्व विधायक राजकुमार यादव के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया.

मौके पर माले कार्यकर्ताओं ने दोनों थानों की पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि कारोबारी भाइयों के हत्यारों को पुलिस जल्द गिरफ्तार नहीं किया जाता, तो माले द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा.

मामले को लेकर तिसरी बरनवाल समाज की बैठक हुई. पूर्व विधायक के नेत्तृव में बैठक में समाज के कई लोग शामिल हुए. तिसरी से सटे गांवा में भी माले द्वारा प्रतिवाद मार्च निकाला गया और घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.

इसे भी पढ़ें :‘#jssc_नियमावली में सुधार_करो’ हैशटैग के साथ बेरोजगार कर रहे विरोध

इधर घटना जांच करने बिहार के भागलपुर से फोरेंसिक टीम विधी-विज्ञान प्रयोगशाला के चिकित्सक समेत पदाधिकारियों की टीम उसी मनवा पहाड़ी के जंगल पहुंची. जहां अंशु और चंदन के नरकंकाल मिले थे.

इस बीच मृतक भाइयों के छोटे भाई कुंदन ने इलाके में पीर बाबा के नाम से चर्चित प्रभाकर मंडल, कारु मियां, देवा दास और दिवाकर मंडल पर चंदन और अंशु की साजिश कर हत्या करने के आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : 42 लाख लोगों ने फर्जी तरीके से लिये PM Kisan Samman Nidhi के 2,900 करोड़ रुपये, वसूल करेगी सरकार

तिसरी पुलिस भी अब कारु मियां और दिवाकर मंडल को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. वहीं जमुई की खैरा थाना पुलिस डीएनए टेस्ट कराने की प्रकिया में जुट गयी है. सगे भाइयों हत्या मामले में पुलिस सूत्र यह भी बता रहे हैं कि मुख्य आरोपी पीर बाबा उर्फ प्रभाकर मंडल और देवा दास अब भी फरार हैं.

चंदन व अंशु के पीर बाबा से काफी नजदीकी संबंध बताएं जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार पीर बाबा से भी चंदन और अंशु ने पैसे उधार ले रखे थे. दोनों भाईयों द्वारा तिसरी के कारोबारियों से मोटी रकम उठाने का मकसद भी पीर बाबा को बताया जा रहा है. बाबा ने तंत्र-मंत्र के सहारे दोनों भाइयों को पैसे डबल करने का प्रलोभन दिया था. बाबा का समेत सभी लोगों पर पैसे के लिए दबाब बनाने का भी आरोप है.

इसे भी पढ़ें :संसद में भारी हंगामाः राज्यसभा में TMC सांसदों ने आईटी मिनिस्टर से छीनकर फाड़े पेपर

Related Articles

Back to top button