GiridihJharkhand

गिरिडीह : SDO ने नर्स को जड़ा तमाचा, विरोध में नर्सों ने किया कार्य बहिष्कार

Giridih : गिरिडीह सदर अस्पताल में एसडीओ द्वारा नर्स को तमाचा मारने और अपमानित करने का मामला सामने आया है. इसके विरोध में सदर अस्पताल की तमाम नर्स कर्मियों ने कार्य बहिष्कार के साथ गिरिडीह एसडीओ विजया जाधव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

क्या है मामला

मंगलवार की रात एक महिला की मौत बच्चे के जन्म के बाद हो गई. जिसके बाद अस्पताल की लापरवाही की शिकायत मिलने परर एसडीओ विजया जाधव अचानक अस्पताल पहुंचकर मामले की तहकीकात करने लगी. स्टाफ नर्स और लेबर रूम इंचार्ज नीलू किस्फोटा का आरोप है कि एसडीओ मैडम ने आते ही उपस्थित सभी कर्मियों को अपशब्द कहना शुरू कर दिया और अपमानित करने लगी. साथ ही मौके पर मौजूद ट्रेनी नर्स बेबी कुमारी को तमाचा जड़ दिया. साथ ही नौकरी से हटा देने की धमकी देने लगीं. अस्पताल परिसर में स्थित नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज की प्राचार्या ऐलिजाबैथ नाग ने आरोप लगाया कि रात के समय एसडीओ के साथ कोई पुरूष भी था, जो अपने को डॉक्टर कह रहा था. उसने भी प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसकर ट्रेनी नर्सों को धमकाया और बेइज्जती की.

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की यूनिवर्सिटी को विभाग की हरी झंडी

नर्सों ने की न्याय की मांग

इस घटना के बाद अस्पताल की सभी नर्सें आक्रोशित हो गयी. सभी ने न्याय मिलने तक कार्य का बहिष्कार कर दिया है. एएनएम प्रिंसिपल ऐलिजाबैथ नाग की अगुवाई में सभी नर्सों ने सिविल सर्जन कार्यालय का घेराव किया और उनसे न्याय की गुहार लगाई. इसके साथ ही इस घटना की शिकायत नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया को भी कर दी गई है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button