GiridihJharkhand

गिरिडीह : 6 महीने बाद खुले स्कूल, बच्चों में दिखा उत्साह

Giridih : हेमंत सरकार की मंजूरी के बाद सोमवार से गिरिडीह में प्राईवेट स्कूलों का संचालन शुरू हो गया. स्कूल का संचालन शुरू होने से बच्चों में उत्साह देखने को मिला. साल 2021-22 के नए सत्र में करीब छह माह बाद में स्कूल पहुंच कर पढ़ाई के प्रति छात्रों में उत्साह भी नजर आया.

जिले में सरकारी स्कूलों का संचालन शुरु नहीं हो पाया है. क्योंकि शिक्षा विभाग अब शिक्षा विभाग के सचिव स्तर के निर्देश की प्रतीक्षा कर रहा है. हालांकि स्वीकृति के बाद स्कूलों में शिक्षकों का उपस्थिति अनिवार्य कर दी गयी है.

advt

जिला शिक्षा पदाधिकारी पुष्पा कुजूर की मानें तो शिक्षा सचिव का आदेश आने के साथ ही छात्रों के लिए स्कूलों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :मुंबई एयरपोर्ट पर अडानी का नाम देख भड़के शिवसेना कार्यकर्ता, विरोध में की तोड़-फोड़

कोरोना नियमों का पालन करते हुए छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया. मास्क और सैनिटाइजर के बिना स्कूल में प्रवेश पर पाबंदी थी. दुसरी तरफ किरण पब्लिक स्कूल में तीन फीट की दूरी पर छात्रों को बिठाने की व्यवस्था की गई थी.

सलूजा गोल्ड स्कूल प्रबंधन ने एक बेंच में सिर्फ एक छात्र के बैठने की व्यवस्था की है. किरण पब्लिक स्कूल के निदेशक राजीव सिंह के निर्देश पर ही स्कूल के कर्मियों द्वारा कोरोना नियमों का पालन कराते हुए स्कूल के भीतर छात्रों को प्रवेश कराया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें :5 अगस्त तक पूरे बिहार में बारिश और वज्रपात की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ब्लू अलर्ट

बताते चलें कि पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से मार्च से पूर्ण लॉकडाउन किया गया. जिसके बाद दिसंबर में स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया था. मार्च में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला किया गया.

इसे भी पढ़ें :वोडाफोन आइडिया को कर्ज से उबारने के लिए हिस्सेदारी छोड़ने को तैयार कुमार मंगलम बिड़ला

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: