न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Giridih : 103 करोड़ का कर्ज नहीं चुकाने पर SBI ने हर्षित पॉवर एंड इस्पात लिमिटेड की फैक्ट्री जब्त की

सदर अंचल के सीओ की मौजदूगी में बैंक पदाधिकारियों ने कब्जे की कार्रवाई पूरी की

658

Giridih : गिरिडीह के औद्योगिक इलाके के चतरो स्थित हर्षित पॉवर एंड इस्पात लिमिटेड कंपनी की फैक्ट्री को भारतीय स्टेट बैंक की पटना शाखा ने गुरुवार को सरफेसी एक्ट के तहत कब्जा कर लिया है.

पटना एसबीआइ के मुख्य प्रबंधक दिलीप कुमार और सीओ रवीन्द्र सिन्हा ने बताया कि पूरी कंपनी पर एक सौ तीन करोड़ का लोन बकाया था. जानकारी के अनुसार पटना एसबीआइ ने जिस कारखाने को कब्जे में लिया है वह सालों से बंद पड़ी थी.

इसे भी पढ़ें : कोयला का अवैध कारोबार अब धनबाद के बजाय चांडिल, रांची, रामगढ़ होते हुए, गुप्ता जी हैं संरक्षक

दो और फैक्ट्रियों पर कब्जा बाकी

जानकारी के अनुसार, पटना एसबीआइ को इसी कंपनी की दो अन्य फैक्ट्रियों मेसर्स आदी इस्पात प्राइवेट लिमिटेड और श्रीवीर इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के प्लॉट को कब्जे में लेना है.

लेकिन तकनीकी कारणों से बैंक पदाधिकारियों ने इन दोनों कारखानों के प्लॉट पर कब्जा नहीं किया.

Mayfair 2-1-2020

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा हर्षित पॉवर एंड इस्पात कंपनी के कारखाने को कब्जा में करने की कार्रवाई करीब एक घंटे तक चली. इस दौरान बैंक पदाधिकारियों ने सीओ सिन्हा की मौजदूगी में कागजी कार्रवाई पूरे करने के बाद कंपनी के प्लॉट को कब्जे में किया और बैंक का बोर्ड कारखाना परिसर में लगाया.

इसे भी पढ़ें : विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी क्यों न बने चुनावी मुद्दा: नीलांबर-पितांबर 161 और रांची विवि में 599 पद खाली

Sport House

कई बार नोटिस जारी किया गया

बैंक पदाधिकारियों के अनुसार पहले ही कंपनी को कई बार नोटिस भी जारी किया गया था. इसके बावजूद कंपनी की ओर से लोन वापसी को लेकर गंभीरता नहीं दिखायी गयी जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी.

इधर कंपनी के मालिक अमित सरावगी ने बैंक की कार्रवाई को लेकर कहा कि उन्होंने खुद कंपनी के इस कारखाने को सौंपा है क्योंकि हर माह दो लाख रुपये सिर्फ रखरखाव को लेकर खर्च हो रहा है.

कार्रवाई के दौरान यह बात भी सामने आया कि कंपनी के मालिक अमित सरावगी ने बैंक लोन चुकाने के लिए दो माह का वक्त मांगा है जिसे पटना एसबीआइ के पदाधिकारियों ने स्वीकार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection  झरिया सीट पर ट्विस्ट, रागिनी सिंह के पति संजीव सिंह को मिली चुनाव लड़ने की अनुमति

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like