GiridihJharkhand

#Giridih: क्वारेंटाइन सेंटरों में प्रतिनियुक्त दो चिकित्सकों समेत 9 संदिग्धों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गये

Giridih: कोरोना के संदिग्ध मरीजों की ड्यूटी में जिले के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों में प्रतिनियुक्त गिरिडीह के दो चिकित्सकों समेत नौ संदिग्धों के स्वैब सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये. इसमें तीन एएनएम और मेडिकल कर्मी भी शामिल हैं.

वैसे शुक्रवार को शहर के दो अलग-अलग मुहल्लों से स्थानीय लोगों के फोन आने के बाद सदर अचंल के सीओ रवीन्द्र सिन्हा ने नगर थाना पुलिस के सहयोग से दो लोगों को शहर के कुटिया गली रोड स्थित गोयनका धर्मशाला क्वारेंटाइन सेंटर में 14 दिनों के एकांतवास में भेज दिया.

इसमें एक युवक शहर के राजपूत मुहल्ला का है जो पांच दिनों पहले अपनी भाभी को लेकर बिहार के जमुई से शहर लौटा था. जमुई से लौटने के बाद स्वास्थ विभाग ने युवक व उसकी भाभी को होम क्वारेंटाइन में ही रहने का निर्देश दिया था.

स्वास्थ विभाग के सुझाव को युवक की भाभी तो मान रही थी लेकिन युवक लगातार दो-तीन दिनों से मुहल्ले में घूम रहा था. शुक्रवार को ही मुहल्ले के लोगों की नजर युवक पर घूमते हुए पड़ी, तो स्थानीय लोगों ने सीओ व सिविल सर्जन को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी.

इसके बाद युवक को स्वास्थ्य कर्मियों ने गोयनका धर्मशाला में क्वांरेंटाइन कर दिया. इधर शहर के मेट्रोस गली का ही एक अन्य युवक बाहर से घर लौटा, तो सीओ के निर्देश पर इस युवक को भी गोयनका धर्मशाला में क्वांरेंटीन किया गया.

फिलहाल मेट्रोस गली के युवक का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. साथ ही युवक के ट्रेवल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : शनिवार से रांची सदर अस्पताल में होगा प्रसव, रिम्स से जायेंगे डॉक्टर, रिम्स का गायनी वार्ड 3 दिनों तक रहेगा बंद

लॉकडाउन का उल्लंघन देख नाराज हुए एसपी

इधर लॉकडाउन में कुछ चीजों पर मिली छूट से शहर में लाकडाउन व शारीरिक दूरी के नियमों पालन नहीं होते देख एसपी सुरेन्द्र झा भी नाराज दिखे.

हालांकि पहले पहर में डीएसपी विनोद रवानी के साथ नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो समेत बीडिओ व सीओ नियमों का तो सख्ती से पालन कराते नजर आ रहे हैं.

लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही अनावश्यक वस्तुओं की भी दुकान खुलते ही लोगों की भीड़ ऐसे दुकानों में टूट रही है. लिहाजा, शुक्रवार को जब एसपी झा कड़ी धूप में निकले, तो टावर चौक के फल दुकानों में भीड़ देखा.

इसके बाद एसपी ने फल दुकानदार को कड़ी फटकार लगाते हुए नसीहत दी कि शनिवार से दुकान खुला पाये जाने के बाद उन पर कार्रवाई तय है. एसपी ने शहर के कई स्थानों का जायजा लिया, तो कई दुकानों में भीड़ दिखी. एसपी ने दुकानदारों के साथ खरीदारों को भी फटकार लगायी.

इसे भी पढ़ें : #Giridih: सरकारी निर्देश का उल्लंघन, PDS दुकानों की निगरानी के लिए महिला शिक्षकों पर बनाया जा रहा दबाव

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: