GiridihJharkhand

गिरिडीह : बियाडा की क्षेत्रीय निदेशक ने औद्योगिक क्षेत्र का किया दौरा, कारोबारियों के साथ की बैठक

Giridih : बियाडा की क्षेत्रीय निदेशक कृति श्रीजी शुक्रवार को गिरिडीह के औद्योगिक क्षेत्र सिहोडीह-सिरसिया पहुंची. क्षेत्रीय निदेशक के साथ बियाडा के सहायक निदेशक सन्नी कुमार भी मौजूद रहे. एक दिवसीय दौरे के दौरान औद्योगिक क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची बियाडा की क्षेत्रीय निदेशक ने सिहोडीह-सिरसिया के पटेल नगर स्थित बियाडा के अधीन औद्योगिक क्षेत्र का जायजा लिया.

इस दौरान अधिकांश उद्योग बंद पड़े मिले. बियाडा द्वारा कई कारोबारियों को आवंटित जमीन बेकार पड़ी मिली. जिसका कोई इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें :राज्य स्तरीय पदों में अब सिर्फ मुख्य परीक्षा होगी, कार्मिक विभाग ने नयी नियमावली लागू की

Catalyst IAS
ram janam hospital

मौके पर क्षेत्रीए निदेशक को कई कारोबारियों ने आसपास के हालात से भी अवगत कराया. कारोबारियों ने बताया की क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था अच्छी नहीं है. न ही उद्योग लगाने लायक संरचना है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

बियाडा के इसी औद्योगिक इलाके में एल्यूमिनियम कारखाना चला रहे कारोबारी अनूप खंडेलवाल ने इलाके के हालात से क्षेत्रीय निदेशक को अवगत कराते हुए कहा कि जो व्यवस्था उद्योग चलाने के लिए होनी चाहिए वह नहीं है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : हवाई किराये में सरकार ने की भारी बढ़ोत्तरी, जाने किस उड़ान में लगेगा कितना किराया

सर्वे के दौरान क्षेत्रीय निदेशक ने देखा कि बियाडा के जमीन अवैध तरीके से अतिक्रमण भी हो रहा है. कुछ बंद पड़े उद्योगों में सीमेंट फैक्ट्री समेत कई और कारखानों के प्रबंधकों को क्षेत्रिए निदेशक ने स्पस्टीकरण जारी कर कारखानों को बंद किए जाने का कारण पूछने की बात कही.

क्षेत्रिए निदेशक ने शहर के परिसदन भवन में औद्योगिक क्षेत्र के कारोबारियों के साथ बैठक भी की. जहां राज्य सरकार से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें :अब राज्य में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को झारखंड से मैट्रिक-इंटर पास होने पर ही मिलेगी सचिवालय में नौकरी

Related Articles

Back to top button