Giridih

Giridih: बुद्धिजीवियों के साथ RAF ने की बैठक, भाईचारे के साथ त्योहार मनाने पर हुई चर्चा

Giridih: दंगा निरोधी सुरक्षा बल रैपिड एक्शन फोर्स के 106वीं बटालियन की बी कंपनी ने रविवार को शहर के कुटिया रोड स्थित गोयनका धर्मशाला में बुद्धिजीवियों के साथ बैठक की. गिरिडीह के बुद्धिजीवियों के साथ बटालियन के सहायक कमांडेट अनूप सिंह और उप सहायक कमांडेंट राव समेत कई फोर्स के कई जवान शामिल हुए, जबकि बैठक में पूर्व नप उपाध्यक्ष राकेश मोदी, वार्ड पार्षद सैफअली गुड्डू, रूमी बुंलद अख्तर, रॉकी नवल शर्मा समेत कई शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें :  स्थानीय नीति पर रघुवर ने हेमंत को घेरा, कहा- नयी नीति से बाहरियों को नियुक्ति में मिलेगा मौका

बैठक में कई मुद्दों को लेकर चर्चा हुई तो उपस्थित लोगों ने कहा कि शहर में अशांति का कोई माहौल कभी नहीं रहा. कुछ असमाजिक तत्व दोनों ओर अमन-चैन भंग करने का प्रयास करते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ दोनों समुदाय के लोग स्थानीय प्रशासन के सहयोग से कड़ी कार्रवाई करते हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस दौरान पार्षदों ने कहा कि हर त्योहार को यहां अच्छे माहौल में मनाने का प्रयास होता है. पार्षदों ने भरोषा दिलाया कि आने वाले हर त्योहार को आपसी भाईचारे के मनाएंगे. इस बीच दोनों समुदाय के लोगों की तरफ से आय़ी बातों को सुनने के बाद कंपनी के सहायक कमांडेट ने कहा कि रैपिड एक्शन फोर्स हर हालात से निपटने के लिए हमेशा तत्पर रहती है.
रैपिड एक्शन फोर्स पहले जिस प्रकार की कार्रवाई करती है. उसमें अब काफी बदलाव आया है. हर त्योहार के पहले फोर्स भी प्रयास करती है कि दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर शांति और आपसी भाईचारे का माहौल बनाएं. इसके बाद रैपिड एक्शन फोर्स हर त्योहार में लोगों के बीच भागीदारी निभाती है. मौके पर बैठक में कई और मुद्दों पर चर्चा की गयी.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : बंद कमरे में उपेन्द्र कुशवाहा से मिले राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, पकी ‘सियासी’ खिचड़ी

 

Related Articles

Back to top button