GiridihJharkhand

गिरिडीह : ऊर्जा विकास समिति संघ के अध्यक्ष पहुंचे गिरिडीह, एजेंसी सिस्टम खत्म करने की रखी मांग

Giridih : बुधवार को झारखंड ऊर्जा विकास समिति संघ सह श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय पहुंचे गिरिडीह पहुंचे. जहां उन्होंने डाड़ीडीह पावर सब स्टेशन एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक अरविंद कुमार से मुलाकात की. जहां कर्मियों की मौजूदगी में संघ अध्यक्ष और जीएम के बीच वार्ता करीब एक घंटे तक चली. वार्ता के बात जीएम को मांगों का ज्ञापन भी सौंपा गया.

वार्ता के दौरान संघ के महामंत्री अमित कुमार शुक्ला, कोषाध्यक्ष विजय सिंह, बालगोंविद महतो, दिलीप सिंह, सुभाष सिंह समेत कई पदाधिकारी और श्रमिक मौजूद रहे.

advt

इसे भी पढ़ें:डेंटिस्ट नियुक्ति मामला: सिंगल बेंच के आदेश को डबल बेंच ने रखा बरकरार, डेंटिस्ट नियुक्ति में वैध जाति प्रमाण पत्र जरूरी

जिन मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा गया, उसमें बिजली वितरण निगम लिमिटेड को एजेंसी सिस्टम खत्म कर मानव दिवस लागू करने, निगम द्वारा किए जाने वाले नियुक्ति में अलग-अलग एजेंसियों में कार्यरत कर्मियों को नियुक्ति में प्राथमिकता, साल 2017 से लेकर 2021 तक श्रम विभाग द्वारा तय दर के अनुसार एरियल का भुगतान और पहले से कार्यरत कर्मियों को एजेंसियों द्वारा हटाए जाने के बाद दुबारा रखने की मांग शामिल थी. मौके पर कर्मियों को समय पर वेतन नहीं देने का मुद्दा उठाया गया.

इसे भी पढ़ें:पटना बम ब्लास्ट: रांची के सीठियो के रहनेवाले इम्तियाज अंसारी समेत नौ आतंकियों को एनआइए कोर्ट ने दोषी करार दिया

अध्यक्ष अजय राय ने वार्ता के क्रम में जीएम के समक्ष नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विद्युत आपूर्ति के क्षेत्र में गिरिडीह में एजेंसी सिस्टम के कारण उपभोक्ताओं और कर्मियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है.

उन्होंने एजेंसी सिस्टम को खत्म करने को लेकर भी बात रखी. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने भी एजेंसी सिस्टम खत्म करने का वादा किया है.

इसे भी पढ़ें:News Wing Breaking: BJP की टेक्सटाइल पॉलिसी को एक साल का एक्सटेंशन देगी हेमंत सरकार, Orient Kraft की वापसी, लगेगा रोजगार मेला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: