GiridihJharkhand

गिरिडीह : बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ जनसंख्या फाउंडेशन ने पीएम के नाम उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

Giridih : जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के गिरिडीह के सदस्यों ने शुक्रवार को उपायुक्त से मुलाकात कर पीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. फाउंडेशन के अध्यक्ष नवनीत सिंह के नेत्तृव में अनिता ओझा, संदीप डंगाईच, मोती लाल उपाध्याय, सुधीर शर्मा, संजय मोदी, सोनी कुमारी, सौरभ सिंह और शिवनंदन प्रसाद इस दौरान शिष्टमंडल शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें :RANCHI : खाता 119 की एसआइटी जांच रिपोर्ट से संबंधित संचिका गायब, विभाग में मचा हड़कंप

पीएम के नाम सौंपे ज्ञापन में फाउंडेशन के अध्यक्ष सहित सदस्यों ने केंद्र सरकार से जनसंख्या अधिनियम लागू करने की मांग की. ज्ञापन में जनसंख्या की वजह से हो रही समस्याओं का जिक्र किया गया.

Sanjeevani

बढ़ती जनसंख्या के कारण ही देश में गृहयुद्ध की स्थिति बनती जा रही है. इप पर रोक लगाने के लिए अब जनसंख्या अधिनियम लागू करना जरुरी है.

इसे भी पढ़ें :NIA कोर्ट में पेशी के बाद नासीर और इमरान 8 दिन के रिमांड पर

जिसमें तीन बच्चों के जन्म देने पर सरकारी सुविधा खत्म करने के साथ मतदान के अधिकार से वंचित करना और तीन बच्चों के जन्म देने पर 10 साल की सजा का प्रावधान तय रहे.

फाउंडेशन के सदस्यों ने पीएम के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण ही देश के आर्थिक हालात भी बदतर होते जा रही है. शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य सुविधा हर परिवार को बेहतर तरीके से मिल नहीं पा रही.

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन जागरूकता अभियान चला रही है. लेकिन अब हालात सिर्फ जागरूकता अभियान चलाने तक सीमित नहीं रह गया है.

इसे भी पढ़ें :रिम्स में अब 4डी इको कार्डियोग्राफी की फैसिलिटी 24 घंटे, 12 जुलाई से सभी तरह की सर्जरी भी होगी

Related Articles

Back to top button