GiridihJharkhand

गिरिडीह : कड़ी ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मियों का फूलों से स्वागत, लोगों ने तालियां भी बजायीं  

Giridih: वैश्विक महामारी बनी कोरोना ने सबको हिलाकर रख दिया है. 21 दिनों के लॉकडाउन से कई चीजें बदल गयी हैं. लॉकडाउन में घर पर रहकर लोग बोर हो गये हैं. लेकिन अब लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर सरकार ने 3 मई कर दी है. हालांकि लॉकडाउन में भी कुछ लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं. लेकिन पुलिस भी अपने काम में मुश्तैदी से लगी हुई है. और लोगों का भी सहयोग पुलिस को पूरी तरह से मिल रहा है.

गिरिडीह में मंगलवार को मोहल्ले में और कुछ सड़कों पर लॉकडाउन के बावजूद के अलग सा नजारा देखने को मिला. दिन रात सबकी सेवा में लगे पुलिसकर्मियों को वहां के लोगों ने फूल भेंट की और स्वागत में तालियां भी बजायीं. लोगों ने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा था. मंगलवार को जब पुलिस बाजार खाली कराने पहुंची तो वहां मौजूद लोगों ने उनका स्वागत किया. साथ ही पुलिसकर्मियों पर लोगों ने फूल भी बरसाये. पुलिस की टीम शहर के काली बाड़ी चौक होते हुए मकतपुर रोड पहुंची. फिर लोगों से घरों के अंदर जाने के लिए भी कहा.

इसे भी पढ़ें – आसनसोलः चुरुलिया में क्वारेंटाइन सेंटर हटाने की मांग पर पुलिस-पब्लिक में हिंसक झड़प, कई पुलिसकर्मी जख्मी

घर की छतों पर भी लोग बजा रहे थे तालियां

इस दौरान स्थानीय लोगों में दीपक शर्मा, डिंपल साव, विकास शर्मा, अजीत बरनवाल, हरी साव, निर्भय अग्रवाल, बबलू साव, सूजीत कपिस्वे, डब्बू कटरियार, डब्बू शाहाबादी समेत मुहल्ले के काफी लोग सड़क के किनारे खड़े होकर पदाधिकारियों पर पुष्पवर्षा किया.

इस दौरान काफी संख्या में महिलाएं और छोटी बच्चियों ने भी पदाधिकारियों को सम्मानित किया. शहर में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने निकले सदर प्रखंड के बीडीओ गौतम भगत, अचंलाधिकारी रवीन्द्र सिन्हा, नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो, एसआई राजीव सिंह, प्रदीप कुमार समेत पुलिस जवानों को लोगों ने फूल भी भेंट कर आभार जताया.

कुछ लोग घरों की छत पर भी खड़े होकर ताली बजा रहे थे.लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा था. इधर बीडीओ गौतम भगत और नगर थाना प्रभारी आदिकांत ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे बड़ी भूमिका आम लोगों की है.

साथ ही कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब तक शहर के लोगों ने अपनी जिम्मेवारी को बखूबी निभाया है. पूरे 21 दिनों से लोग अपने घरों में ही रहे हैं. प्रशासन और पुलिस ने सिर्फ अपनी जिम्मेवारी को सक्रियता से पूरा किया. इसके बाद पदाधिकारी व जवानों की टीम दोबारा शहर के चौक-चौराहों पर लगी भीड़ को हटाना शुरु कर दिया.

इसे भी पढ़ें –#CoronaEffect : कोरोना वायरस महामारी के कारण चीन का निर्यात 6.6 फीसदी घटा

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button