GiridihJharkhand

#Giridih: पुलिस ने नकली पुदीन हरा के मिनी प्लांट में छापेमारी कर 1500 सौ शीशी जब्त की

  • नकली स्टिकर बरामद, मिनी प्लांट के संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बरामद शीशियों को बाजार में खपाने की चल रही थी तैयारी

Giridih: डाबर कंपनी का नकली पुदीन हरा बना कर सील कर बाजार में खपत करनेवाले गिरोह के सदस्य को डुमरी पुलिस ने मंवगलवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने 1500 सौ छोटी शीशी भी जब्त करने में सफलता पायी.

कोठीबगीचा में नकली पुदीन हरा बनाने का गोरखधंधा कब से चल रहा था, यह स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

छापेमारी की यह कार्रवाई मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर डुमरी थाना पुलिस ने कोठीबगीचा में की. छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर कंपनी के रैपर भी बरामद किया गया.  ये रैपर डाबर कंपनी से हू-ब-हू मिलते हैं, और इन रैपरों में कंपनी के बोतलों में लगनेवाला होलोग्राम भी नजर आ रहा है.

इसे भी पढ़ें – CabinetDecision: स्थानीय नीति होगी परिभाषित, सीएम बनायेंगे तीन सदस्यीय कैबिनेट सब कमिटी

नकली को ओरिजनल बता कर बेचते थे

कोठीबगीचा से जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उसका नाम बताने से पुलिस ने फिलहाल इंकार किया है. पुलिस की मानें तो गिरफ्तार आरोपी के साथ डुमरी के ही कुछ और लोग डाबर कंपनी का नकली पुदीन हरा बना कर सील करते थे और उसे बाजार में ओरिजनल बता कर बेचते थे.

इस बीच मामले की जानकारी जब कंपनी के सेल्समैन को मिली, तो सेल्समैन ने कंपनी के दिल्ली लैब टेक्निशियन को पूरे मामले की जानकारी दी. इसके बाद लैब टेक्निशियन रंजीत सिंह बीते सोमवार को ही डुमरी पहुंच चुके थे.

मंगलवार को एसपी से मिल कर इस गोरखधंधे का पूरा मामला सुनाया. इसके बाद एसपी के निर्देश पर डुमरी थाना पुलिस ने रंजीत सिंह और सेल्सेमैन के साथ कोठीबगीचा में छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें- रघुवर सरकार के समय प्रचार-प्रसार में लगे 50 एलईडी वैन पर लगी रोक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button