GiridihJharkhand

#Giridih: पारसनाथ पहाड़ के जंगल में पुलिस ने माओवादियों का बंकर ध्वस्त किया, भारी मात्रा में कारतूस व नक्सल साहित्य जब्त

Giridih: गिरिडीह पुलिस ने रविवार देर रात निमियाघाट थाना क्षेत्र के पारसनाथ पहाड़ के ऊपर नगर जंगल में माओवादियों का बंकर ध्वस्त किया.

पुलिस और सीआरपीएफ को यह सफलता एसपी सुरेन्द्र झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मिली. पुलिस को बंकर से 76 पीस जिंदा कारतूस के साथ छोटे राइफल के 22 पीस जिंदा कारतूस, 45 पीस डेटोनेटर, नक्सली साहित्य और बैनर-पोस्टर और कैसेट भी मिले हैं.

जानकारी के अनुसार एसपी को मिली गुप्त सूचना के बाद एएसपी दीपक कुमार के नेत्तृव में मधुबन सीआरपीएफ की 154वीं बटालियन के सहायक कमांडेट संजय चौहान समेत जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की टीम ने ज्वांइट सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें – #LockDown में बंद पड़े सभी क्षेत्रों को खोल सकती है हेमंत सरकार, फैसला सोमवार को

The Royal’s
Sanjeevani

ऐसे चला ऑपरेशन

सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन की टीम इस दौरान पारसनाथ पहाड़ के ऊपर नगर जंगल के समीप पहुंची जहां माओवादियों का मजबूत क्रांकीट का बना हुआ बंकर था.

जवान जब बंकर के भीतर घुसे, तो बंकर के भीतर एक बक्से में बड़े पैमाने पर जिंदा कारतूस, विस्फोटक पदार्थ डेटोनेटर के साथ नक्सली साहित्य और कैसेट मिले.

इस दौरान पुलिस जवानों ने बंकर से सारे समानों को बरामद करने के बाद विस्फोटक लगाकर माओवादियों के इस बंकर को ध्वस्त कर दिया.

पुलिस सूत्रों की मानें तो सर्च ऑपरेशन टीम के आने की सूचना संभवत माओवादियों को मिल चुकी थी. लिहाजा, बंकर या इसके आसपास से माओवादी फरार हो गये.

इसे भी पढ़ें – #LockDown : 2.50 करोड़ से अधिक लोगों को भोजन करा चुकी दीदी किचन का विस्तार, 30  जून तक चलेगी योजना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button