Crime NewsGiridihJharkhand

शहीद सप्ताह से पहले गिरिडीह पुलिस की कार्रवाई, हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Giridih: गिरिडीह पुलिस ने नक्सलियों के शहीद सप्ताह से पहले उन्हें तगड़ा झटका दिया है.  झारखंड बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में गिरिडीह, जमुई पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च अभियान चलाया.

सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के वक्त तेजो बाइक से कहीं जा रहा था. पुलिस को देख तेजो भागने की कोशिश करने लगा. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

तेजो मंडल के साथ पुलिस ने एक और युवक को पकड़ा है. युवक का नाम कारू मंडल बताया जा रहा है. कारू मंडल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि पुलिस ने कारू मंडल के नक्सली होने की पुष्टी फिलहाल नहीं की है. तेजो और कारू दोनों चकाई थाना क्षेत्र के गादी गांव के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- #SwamiChinmayananda पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा गिरफ्तार, 5 करोड़ की उगाही का आरोप

देर रात हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने भाकपा माओवादियों के 15वीं वर्षगांठ के मद्देनजर गिरिडीह, जमुई पुलिस, भेलवा घाटी और चकाई में 215 बटालियन के सीआरपीएफ जवानों ने मंगलवार को संयुक्त सर्च अभियान चलाया था.

उसी क्रम में देर रात जमुई से सटे सीमावर्ती इलाके से हार्डकोर नक्सली तेजो मंडल को गिरफ्तार किया गया है. उसके साथ ही कारू मंडल नाम के युवक को भी हिरासत में लिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजो मंडल के खिलाफ भेलवाघाटी थाना में साल 2017 में सुभाष बरनवाल नाम के सख्स की हत्त्या करने के मामले में केस 2/17 और चकई थाना के चौकीदार की हत्या मामले में केस 97/16 दर्ज है.

तेजो मंडल गिरिडिह और जमुई का हार्डकोर नक्सली बताया जा रहा है. जमुई के जोनल कमांडर सिद्धो कोड़ा दस्ते का तेजो मंडल सबसे तेज नक्सली है. वहीं जमुई के पिंटू राणा, सुरंग यादव के साथ सिद्धो कोड़ा का यह दांया हाथ बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- स्वच्छ भारत अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी को #GlobalGoalkeeperAward

नक्सली शहीद सप्ताह से पहले सर्च अभियान जारी

गिरफ्तार नक्सली से पुलिस पूछताछ कर रही है. उसके साथ पकड़े गये कारू मंडल से भी पुलिस पूछताछ कर रही है. और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह किसी नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ तो नहीं है. गौरतलब है कि नक्सलियों के शुरू होने वाले शहीद सप्ताह को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है और लगातार सर्च अभियान चला रही है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: