GiridihJharkhand

गिरिडीह :  पचम्बा पुलिस ने लाल बालू लदे 9 ट्रैक्टर को किया जब्त, चालक भी गिरफ्तार

Giridih :  गिरिडीह के पचंबा थाना पुलिस ने सोमवार सुबह बनखंजो नदी घाट पर छापेमारी कर एक साथ नौ ट्रैक्टर जब्त किये. जब्त नो ट्रैक्टर में अवैध बालू लोड लोड था. इस दौरान कुछ ट्रैक्टर के चालक और उपचालक को भी गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना वायरस : तो अप्रूवल मिलते ही ऑक्सफर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन दिसंबर से बाजार में हो सकती है उपलब्ध

सुबह पांच हुई छापेमारी की कार्रवाई

छापेमारी की कार्रवाई सुबह करीब 5 बजे हुई. डीसी राहुल सिन्हा को बनखंजो नदी घाट में ट्रैक्टर में बालू होने की जानकारी मिली. इसके बाद प्रोबेशनल आइएएस के नेतृत्व में जिला खनन पदाधिकारी सतीश नायक, SDPO अनिल सिंह और पचम्बा थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने ज्वाइंट आपरेशन चलाकर नदी से नौ ट्रैक्टर जब्त किया. साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया गया. फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि जब्त ट्रैक्टर के मालिक कौन हैं.

इसे भी पढ़ेंः केंद्र सरकार ने लेबर लॉ में किये मेजर चेंज, जानिये नौकरी करनेवाले और मजदूरों पर क्या पड़ेगा इफेक्ट

जिला खनन पदाधिकारी रेत माफियो का पता लगाने में जुटे हुए हैं. बताते चलें कि 15 अक्टूबर से नदी घाटों से बालू के उठाओ पर रोक लगी हुई है. राज्य सरकार द्वारा बालू घाट की बन्दोबस्ती नहीं होने के कारण रेत माफिया लगातार शहर की नदी घाटी से बालू का अवैध उत्खनन करने में लगे हैं. सोमवार को टीम ने बनखंजो नदी के पुल के पिलर से बालू खनन के दौरान इन ट्रैक्टरों को जब्त किया.

इसे भी पढ़ेंः क्या हम “हिंदुस्तान का पाकिस्तानीकरण” करने वाली पीढ़ी के तौर पर याद किये जायेंगे

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: