GiridihJharkhand

गिरिडीहः लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने निकाले अधिकारी, 1157 प्रवासी मजदूर परिवार सहित पहुंचे

Giridih :  कोरोना के संक्रमण से मुक्त हुए गिरिडीह के ग्रीन जोन में आने के बाद भी प्रशासन चूक करने से परहेज कर रहा है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का प्रयास किया जा रहा है. गुरुवार को डीसी राहुल सिन्हा, एसपी सुरेन्द्र झा, सदर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित और नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो पौ फटने के बाद शहर की गतिविधि देखने निकल पड़े.

इस दौरान बरवाडीह में किराना की छोड़कर सभी दुकानें बंद थीं. रोज की तरह सब्जी व फल दुकानों में भी भीड़ के दिखने पर अधिकारियों ने पुलिस जवानों को कार्रवाई का निर्देश दिया. इसके बाद कई सब्जी व फल दुकानदारों पर भी कार्रवाई हुई.

इसे भी पढ़ेंः #Corona : रिम्स से कोरोना के 9 मरीज हुए ठीक, डॉक्टरों ने कहा – जीत की ओर बढ़ रहे कदम

advt

इधर अप्रवासी मजदूरों का जिले में आना जारी है. जबकि बाहरी राज्यों के मजदूरों को भी भेजा जा रहा है. गुरुवार को पलामू और बिहार के गया जिले के 25 युवक-युवतियों को उनके घर भेजा गया. साथ ही गुजरात के सूरत से 1157 अप्रवासी मजदूर को लेकर गुजरात के 40 से अधिक यात्री बस गिरिडीह पहुंचे. इन सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी. बहुत सारे मजदूर परिवार के साथ थे. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

प्रवासी मजदूरों के आने की निगरानी खुद डीसी राहुल सिन्हा और सिविल सर्जन डा. अवद्येश सिन्हा कर रहे थे. सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक पूरे जिले में 4000 हजार के करीब प्रवासी मजदूर आ चुके हैं. जबकि शुक्रवार को धनबाद स्टेशन में जिले के काफी मजदूर उतरेंगे. सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि अब तक जितने मजदूर आ चुके हैं, उनमें से रोज 100 मजदूरों का सेम्पल लिया जा रहा है. अभी तक किसी की रिपोर्ट नहीं आय़ी है.

इसे भी पढ़ेंः #Palamu: नये मिले पांचो कोरोना मरीज छतीसगढ़ में करते थे मजदूरी, नहीं थे संक्रमण के लक्षण

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button