GiridihJharkhand

गिरिडीहः चैंबर अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला से 80 लाख की ठगी करने वाले नाइजीरियाई नागरिक को तीन साल बाद मिली जमानत

Giridih : चैंबर अध्यक्ष और उद्योगपति निर्मल झुनझुनवाला से 80 लाख की ठगी करने वाले नाइजीरियाई नागरिक मैकव्यू हैनरी को झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है. आरोपी के जमानतदार शहर के ही दो लोग बने. बताया जा रहा है, नाइजीरियाई उच्चायोग ने साइबर ठग के आरोपी का जमानतदार बनने से मना कर दिया था. अपराधी को शुक्रवार को गिरिडीह सेंट्रल जेल से रिहा कर हजारीबाग के डिटेंशन सेंटर भेजा गया.

अपराधी को जमानत मिलने के खिलाफ अध्यक्ष झुनझुनवाला ने हाई कोर्ट के डबल बेंच में अपील करने की बात कही है. वहीं जमानतदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : हैदराबाद की डॉक्टर के गैंग रेप और हत्या के अभियुक्तों का एनकाउंटर ‘फ़र्ज़ी’, 10 पुलिसवालों पर चले हत्या का केस : जाँच आयोग

Catalyst IAS
SIP abacus

जानकारी के अनुसार ठगी के इस आरोपी हैनरी समेत इसके कुछ साथियों के खिलाफ तीन साल पहले चैंबर अध्यक्ष ने साइबर थाना में केस दर्ज कराया था. तत्कालीन एसपी सुरेन्द्र झा के निर्देश जांच के क्रम में आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया था.

MDLM
Sanjeevani

बताते चलें कि तीन साल पहले चैंबर अध्यक्ष झुनझुनवाला से हर्बल ऑयल डिलीवरी के नाम पर इस 80 लाख की ठगी हुई थी. इश साजिश में आरोपी की एक महिला दोस्त भी शामिल थी.

इसे भी पढ़ें:मेयर आशा लकड़ा ने की खाद्यान्न आवक पर रोक न लगाने की अपील, कहा-बिल में संशोधन की जरूरत

Related Articles

Back to top button