Corona_UpdatesGiridihJharkhand

Giridih: देवरी के बजगुंदा गांव में कोरोना का नया केस, 30 वर्षीय युवक दांत के इलाज के लिए गया था रांची

विज्ञापन
Advertisement
  • जिले में एक्टिव केस की संख्या हुई 9, 1100 सैंपल की जांच रिपोर्ट लंबित

Giridih: गिरिडीह के देवरी के बजगुंदा गांव में कोरोना का नया केस सामने आया है. बजगुंदा गांव का कोरोना संक्रमित मरीज 30 वर्षीय युवक बताया जा रहा है. इसकी पुष्टि गुरुवार की शाम सिविल सर्जन डॉ अवधेश सिन्हा ने की. उन्होंने बताया कि युवक की सदर अस्पताल के ट्रूनेट मशीन में भी जांच की गयी जिसमें पॉजिटिव आया.

इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 105 हो गयी जिसमें अब तक 80 मरीजों को मुक्त किया जा चुका है जबकि जिले में एक्टिव केस की संख्या भी बढ़कर 9 हो गयी है. सप्ताह दिनों पहले ही कोविड-19 हॉस्पिटल से पांच संक्रमितों को मुक्त किया गया था.

इसे भी पढ़ें – Ramgarh में कोरोना का बढ़ा खतरा, 16 जुलाई तक रेडीमेड गारमेंट्स, फुटवियर, ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें रहेंगी बंद

advt

गांव पहुंची मेडिकल टीम

बजगुंदा गांव के युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार सुबह मेडिकल जांच टीम उसके गांव पहुंची. इस दौरान टीम ने युवक के कांटेक्ट में आये लोगों की पहचान भी की. पहचान के क्रम में पता चला कि युवक के संपर्क में उसके परिवार के सदस्यों के अलावे गांव के तीन लोग आये थे.

टीम ने सबों को होम क्वांरटीन में रहने का सुझाव दिया है. हालांकि गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. वहीं युवक को एएनएम हॉस्टल परिसर के कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – Corona: झारखंड में 17 नये संक्रमित मिले, हुए 3210 केस

दांत के डॉक्टर ने कोरोना टेस्ट करवाया

जानकारी के अनुसार बजगुंदा गांव का यह संक्रमित युवक बीते दो जुलाई को दांत का इलाज कराने रांची गया था. दांत में मांस बढ़ने के कारण युवक रांची के एक निजी क्लीनिक गया लेकिन क्लीनिक के चिकित्सक ने युवक को पहले कोरोना टेस्ट कराने को कहा.

दो जुलाई को ही युवक का स्वाब लिया गया. वहीं बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसके बाद युवक गिरिडीह लौट आया. जानकारी के अनुसार युवक का बड़ा भाई दो माह पहले सूरत से लौटा था.

इधर गिरिडीह लौटने के बाद कोरोना संक्रमित युवक सदर अस्पताल में पहुंचा, तो सिविल सर्जन के निर्देश पर उसकी ट्रूनेट जांच की गयी.

इधर गिरिडीह के कोरोना के सैंपल की जांच रिपोर्ट लगातार पेंडिग पड़ती जा रही है. पेंडिग सैंपलों ने स्वास्थ विभाग की चिंता बढ़ा दी है. आंकड़ो के अनुसार स्वास्थ विभाग के 1100 सैंपल पेंडिंग पड़े हुए हैं. कोरोना को लेकर जिले में अब भी अफवाहें रह-रह कर तेजी से फैल रही हैं.

इसे भी पढ़ें – 60 हजार पारा शिक्षकों का मानदेय जारी, 78 करोड़ रुपये आवंटित

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: