GiridihJharkhand

Giridih : मुफ्फसिल थाना पुलिस ने चार माह बाद नाबालिग को किया बरामद, एक गिरफ्तार

Giridih : गिरीडीह के मुफ्फसिल थाना पुलिस ने शुक्रवार को एक नाबालिग को बरामद किया. पुलिस ने इस दौरान नाबालिग के एक अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार किया है. एक गिरफ्तार समेत तीनों आरोपी शहर के व्हीट्टी बाजार के रहने वाले पंकज साव, आनद साव और उज्जवल साव बतायें जा रहे है. फिलहाल नाबालिग अपहरण के आरोप में दो आरोपियों के भी फरार होने की बात सामने आई है. इधर, नाबालिग को पुलिस ने बरामद तो कर लिया है. लेकिन गिरिडीह कोर्ट में पुलिस ने धारा-164 का बयान दर्ज नहीं कराया है.

जानकारी के अनुसार बगैर कोर्ट में बयान दर्ज करायें पुलिस ने नाबालिग को मेडिकल जांच कराने के लिए चैताडीह स्थित मातृत्व शिशु स्वास्थ इकाइ ले गयी. जहां मेडिकल जांच करने वाले चिकित्सकों ने भी जब मामले के अनुसंधानकर्ता से धारा-164 का बयान रिपोर्ट दिखाने को कहा, तो अनुसंधानकर्ता ने मेडिकल जांच करने वाले चिकित्सक से कहा कि नाबालिग ने कोर्ट में बयान देने से इंकार कर दिया. जबकि पुलिस सूत्रों की मानें तो नाबालिग चार माह की गर्भवती बतायी जा रही है. मामले में मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम से जब जानकारी ली गयी, तो थाना प्रभारी विनय राम साफ तौर पर कह बैठे कि कोर्ट की बात करना संभव नहीं है. वहीं काॅल भी काट दिया. दोबारा काॅल किये जाने के बाद थाना प्रभारी विनय राम के सरकारी नंबर पर संपर्क नहीं हो पाया. जबकि पुलिस सूत्र यह भी बता रहे है कि पुलिस ही नाबालिग की मां को भी थाना ले आयीं. वहीं मां से उनकी बेटी को ले जाने का दबाव बनाया. लेकिन मां ने गर्भवती नाबालिग बेटी को घर ले जाने से इंकार कर दिया है. हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है.

जानकारी के अनुसार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र स्थित एक गांव से एक नाबालिग का अपहरण शहर के व्हीट्टी बाजार के तीन युवक पंकज साव, उज्जवल साव और आंनद साव ने बीतें फरवरी माह में कर लिया था. अपहरण के बाद नाबालिग के परिजनों ने मुफ्फसिल थाना में भी केस दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया था. पहले तो पुलिस ने केस दर्ज करने से इंकार कर दिया. लेकिन जब एसपी का निर्देश हुआ, तो केस दर्ज हुआ. वहीं चार माह बाद पुलिस नाबालिग को बरामद कर ले आयी. साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें- चक्रधरपुर : टेबो घाटी में टांगी से हमला कर बाइक सवार युवकों से नगद और मोबाइल की लूट

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button