GiridihJharkhand

Giridih: जेल में बंद पूर्व वार्ड पार्षद शिवम आजाद को रिमांड पर लेगी एमपी पुलिस

  • शराब के अवैध कारोबार के दो अलग-अलग मामलों में बंद हैं आरोपी भाजपा नेता

Giridih: शराब के अवैध कारोबार के आरोप में दो अलग-अलग केस में गिरिडीह जेल में बंद भाजपा नेता सह पूर्व वार्ड पार्षद शिवम आजाद उर्फ शिवम श्रीवास्तव की परेशानी एक बार फिर बढ़ने वाली है. मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के वाइडी थाना की पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिए गिरिडीह कोर्ट में प्रोडक्शन वांरट की मांग की है. वाइडी थाना के थाना प्रभारी संजय प्रताप चौहान ने सीजेएम कोर्ट में प्रोडक्शन वांरट देकर आरोपी शिवम को रिमांड पर लेने की अनुमति मांगी थी.

प्रोडक्शन वारंट की अपील करने के बाद गिरिडीह जेल प्रशासन ने सोमवार को ही मुख्य न्यायिक दडांधिकारी के कोर्ट में पत्राचार कर आरोपी शिवम को मंदसौर के वाइडी थाना पुलिस को सौंपने की अनुमति मांगी है. सीजेएम कोर्ट में जेल प्रशासन का यह तीसरा पत्र है. जिसमें आरोपी को वाइडी थाना को सौंपने का इजाजत की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: बिना मास्क के दिखे तो प्रशासन पकड़कर करायेगा कोरोना टेस्ट

जबकि इसे पहले जेल प्रशासन सूत्रों की मानें तो आरोपी भाजपा नेता शिवम के खिलाफ मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के वाइडी थाना में सड़क डकैती का केस दर्ज है. वाइडी थाना क्षेत्र के सड़क डकैती के एक केस में शिवम को वाइडी थाना पुलिस ने मुख्य अभियुक्त बनाते हुए केस दर्ज किया था. यही नहीं वाइडी थाना पुलिस रिमांड पर लेकर शिवम से पूछताछ करेगी कि उसके साथ और किन लोगों ने सड़क लूट की घटना को अंजाम दिया था.

मंदसौर के वाइडी थाना पुलिस की मानें तो सड़क डकैती का यह मामला साल 2019 का बताया जा रहा है. इसके बाद ही वाइडी थाना पुलिस ने आरोपी शिवम को नामजद अभियुक्त बनाते हुए थाना कांड संख्या 535/19 दर्ज कर अनुसंधान में जुटी थी.

अनुसंधान के दौरान वाइडी थाना पुलिस को गिरिडीह के भाजपा नेता सह पूर्व वार्ड पार्षद शिवम आजाद द्वारा सड़क डकैती की घटना को अंजाम देने की बात सामने आयी थी. गिरिडीह जेल प्रशासन द्वारा सोमवार को तीसरी बार अनुमति मांगने और प्रोडक्शन वारंट के मामले में वाइडी थाना पुलिस जल्द गिरिडीह पहुंच सकती है.

फिलहाल, भाजपा नेता सह पूर्व वार्ड पार्षद शिवम आजाद अवैध शराब के कारोबार करने के दो अलग-अलग मामलों में जेल में बंद है. इसमें मुफ्फसिल थाना कांड संख्या 45/20 और 223/20 शामिल है. वहीं मुफ्फसिल थाना के ही एक पूर्व के मामले में मुफ्फसिल थाना पुलिस ने आरोपी शिवम को थाना कांड संख्या 245/20 के साथ नगर थाना के दो अलग-अलग मामले 66/20 और 18/20 को लेकर संभवत चार्जशीट किया है. हालांकि इसकी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पायी है.

इसे भी पढ़ें: आठ साल से करता रहा यौन शोषण, मामला प्रकाश में आने के बाद से आरोपी फरार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: