Giridih

गिरिडीह सांसद ने सलैया स्टेशन में किया पौधारोपण

Giridih: 72वें वन महोत्सव पर गिरिडीह वन प्रमंडल ने सदर प्रखंड के इलाके में 30 हजार फलदार और औषधीय पौधे लगाने का निर्णय लिया. अब तक आठ हजार पौधे वन प्रमंडल की ओर से द्वारपहरी से बनखंजो के बीच लगाये गये.
इसी कड़ी में सोमवार को सदर प्रखंड के गिरिडीह-कोडरमा के पचंबा स्थित सलैया स्टेशन में स्थानीय सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी, वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रवेश अग्रवाल और एसीसीएफ विश्वनाथ प्रसाद ने वृक्षारोपण किया.

सलैया स्टेशन में वन प्रमंडल द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान सांसद ने जामुन, रुद्राक्ष, आम, अमरूद समेत कई फलदार के साथ छायादार पौधे भी लगाये.

advt

इसे भी पढ़ें –लद्दाख के गांव में घुसे चीनी सैनिक, झंडे-बैनर दिखाये

कोरोना काल के कारण वन विभाग ने सलैया स्टेशन में बेहद छोटा कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान करीब पांच सौ से अधिक वृक्ष भी सांसद के साथ वन विभाग के अधिकारी और कर्मियों ने लगाये.

मौके पर सांसद चौधरी ने वन विभाग के वृक्षारोपण कार्यक्रम को संतुलित पर्यावरण के लिए बेहतर कार्य बताते हुए कहा कि ऑक्सीजन की जरूरत हर प्राणी को है और ऑक्सीजन की कमी सिर्फ पेड़-पौधे ही पूरा कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें –RIMS: सेकेंड वेव में खरीदे गये ट्रॉली और बेड होने लगे बर्बाद

इधर डीएफओ प्रवेश अग्रवाल ने कहा कि द्वारपहरी से लेकर बनखंजो तक रेलवे पटरी के दोनों ओर पौधे लगाए जा रहे हैं. 30 हजार के लक्ष्य के विपरीत अब तक आठ हजार पौधे लग चुके हैं. अगले 10 दिनों के भीतर लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा.

इधर सलैया स्टेशन में हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम में आजसू नेता गुड्डु यादव, संजीत तर्वे के अलावे वन विभाग के मनीष राय, सुमित कुमार समेत कई वनरक्षी और वनपाल मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें –झारखंड में 24 घंटे में ब्लैक फंगस से 3 की मौत, रांची में 3 नये केस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: