1st LeadCourt NewsCrime NewsGiridihJharkhand

GIRIDIH : बार-बार बदल रहा है न्यायिक सेवा की अफसर और कोर्ट कर्मी का मोबाइल लोकेशन, पुलिस की तीन टीमें तलाश में जुटीं

Giridih/Jamshedpur : झारखंड न्यायिक सेवा की महिला अधिकारी और कोर्ट के पेशकार के एक साथ गायब हो जाने का मामला अब पूरे राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है. पिछले पांच दिनों से महिला न्यायिक अधिकारी और फैमिली कोर्ट के पेशकार पंकज सिंह दोनों ही रहस्यम तरीके से गायब हैं. लेकिन वे क्यों और कहां गये, यह किसी की जानकारी में नहीं है. पेशकार पंकज सिंह गिरिडीह शहरी क्षेत्र के बरमसिया-करबला रोड के रहने वाले हैं. वह एक बच्चे के पिता हैं, जबकि महिला न्यायिक अविवाहित हैं और बाबा नगरी के एक प्रतिष्ठित शिक्षक परिवार से ताल्लुक रखती हैं. दोनों के कोर्ट से जुड़ा होने के कारण मामले में नगर थाना पुलिस कुछ नहीं बता रही है.

मंगलवार दोपहर ऑन हुआ था पंकज का मोबाइल

सूत्र यह भी बता रहे हैं कि तीनों टीमों द्वारा एक जिम और सिनेमा हॉल के कर्मियों से पूछताछ की गयी है. मंगलवार दोपहर को पेशकार पंकज सिंह का मोबाइल फोन कुछ देर के लिए ऑन हुआ था. उसका लोकेशन पटना बता रहा था. हालांकि कुछ देर बाद मोबाइल स्विचऑफ हो गया.  महिला न्यायिक अधिकारी द्वारा यूपी के गाजियाबाद के  एक एटीएम से पैसे निकाले जाने की बात भी सामने आ रही है. लेकिन थोड़ी देर के बाद दोनों के लोकेशन की जानकारी मिलनी बंद हो गयी. तीनों पुलिस टीमें इस बात को लेकर उलझन में हैं कि दोनों का लोकेशन कभी गाजियाबाद, कभी दिल्ली और पटना में कैसे बता रहा है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि महिला न्यायिक अधिकारी का इस्टाग्राम अकाउंट मंगलवार को दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित एक कोचिंग में चंद मिनट के लिए लॉगइन हुआ था. बहरहाल, दोनों के गायब होने की चर्चा अब पूरे राज्य में फैल चुकी है.

Sanjeevani

न्यायिक अधिकारी और पेशकार पर हो सकती है कार्रवाई

इधर महिला न्यायिक अधिकारी और पेशकार के खिलाफ अनुशासत्मक कार्रवाई के लिए न्यायिक अधिकारियों द्वारा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को पत्राचार कर अनुमति मांगे जाने की बात सामने आ रही है.  लेकिन इस बारे में कोई खुलकर कुछ बताने को तैयार नहीं है.  जानकार यह भी बता रहे हैं कि दोनों पर निलंबन की कार्रवाई हो सकती है. इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों को तलाशने के लिए ही पुलिस विभाग की तीन टीमों का गठन किये जाने की बात कही जा रही है, जिसमें एक डिप्टी एसपी और दो प्रशिक्षु आईपीएस के शामिल होने की बात कही जा रही है.

पंकज की हरकत से गुस्से में है परिवार

दोनों के गायब होने का मामला अब हाई प्रोफाइल बन चुका है. उधर महिला न्यायिक अधिकारी और पेशकार पंकज सिंह का मोबाइल पिछले पांच दिनों से लगातार स्विच ऑफ आ रहा है. दोनों के ही परिजन परेशान हैं. दोनों के गायब होने के छठे दिन मामले की जानकारी लेने न्यूज विंग संवाददाता पेशकार पंकज सिंह के करबला रोड स्थित घर पहुंचे. वहां पेशकार पंकज की मां ने कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि इस मामले में उनका परिवार कोर्ट को लिखित दे चुका है. अब जो कार्रवाई करनी है, वह कोर्ट को करनी है. लेकिन पंकज के रवैये से परिजनों में गुस्सा जरूर दिखा. परिजनों में गुस्सा इस बात को लेकर भी है कि जब दोनों साथ गये हैं, तो फिर मीडिया में चर्चा सिर्फ पंकज सिंह तक क्यों सीमित है.

इसे भी पढ़ें – Chaibasa: मछली मारने से मना करने पर पटक कर कर दी थी नाबाल‍िग की हत्‍या, अदालत ने हत्‍यारे को दी फांसी की सजा

 

 

 

Related Articles

Back to top button