न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह लोकसभा चुनाव : पहले दिन एक भी नामांंकन नहीं, छह प्रत्याशियों ने खरीदा पर्चा

345

Bokaro :  गिरिडीह लोकसभा चुनाव को लेकर बोकारो जिला के डीसी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी कृपानंद झा ने अधिसूचना जारी कर दी. पहले दिन गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से किसी भी पार्टी के प्रत्याशियों ने अपना नामांंकन नहीं कराया. जबकि छह प्रत्याशियों ने अपना पर्चा डीसी कार्यालय के नजारात से खरीदा.

mi banner add

पर्चा डुमरी विधायक सह झामुमो प्रत्याशी जगरनाथ महतो, राज्य के पेयजल मंत्री सह आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी, शिव सेना प्रत्याशी सिम्मी सुमन, स्वतंत्र प्रत्याशी द्वारका प्रसाद लाला, चंद्रदेव प्रसाद और लालू केवट ने खरीदा.

सभी प्रत्याशियों ने पर्चा चार-चार सेट में खरीदे है. लोकसभा चुनाव को लेकर बोकारो जिला समाहरणालय के समक्ष चारो ओर बैरिकेट का निर्माण कर दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति नामांंकन के तय तिथि तक इधर-उधर से कार्यालय में प्रवेश न कर सके. इसके साथ ही पुलिस जवानों की भी डयूटी लगायी गयी है.

इसे भी पढ़ेंःनाबालिग छात्रा से छेड़खानी कर रहे शिक्षक की सरेआम पिटायी, देखें वीडियो

तीन बजे तक आरओ चैंबर में प्रवेश कर जाने वाले प्रत्याशी का होगा नामाकंन : डीसी

Related Posts

पलामू : डायरिया से बच्चे की मौत, माता-पिता व भाई गंभीर, गांव में दर्जन भर लोग पीड़ित

स्वास्थ्य विभाग के डायरिया नियंत्रण की खुली पोल, आनन-फानन में कुछ लोगों को एंबुलेंस से भेजा अस्पताल

गिरिडीह लोकसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह डीसी कृपानंद झा ने बताया कि मंगलवार से शुरू होकर नामांकन की प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी. स्कूटनी 24 अप्रैल को होगा. उसके बाद नामांंकन वापसी की तिथि 26 अप्रैल को तय है.

उन्होंने कहा कि जो भी प्रत्याशी होंगे, उन्हें नया बैंक एकाउंट नंबर पर्चा में दर्ज कराना है और जो भी खर्च वे करेंगे, उस एकाउंट के माध्यम से करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी आब्‍जर्बर आ चुके हैं, जो हर तय विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं.

वहीं जिले के एसपी पी मुरुगन ने बताया कि एफएसटी और एसएफटी की टीम लगातार जिले में भ्रमण कर रही है और जगह-जगह वाहन जांच चल रहा है. इसके साथ ही उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में भी सुरक्षाबल के जवान लगातार गश्ती कर रहे हैं. चुनाव को लेकर पुलिस काफी अलर्ट है.

इसे भी पढ़ेंः बाटा ने कैरी बैग के वसूले तीन रुपये, अब देने पड़ेंगे नौ हजार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: