न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : सदर अस्पताल में लगा है कचरे का अंबार, मरीजों को संक्रमण का खतरा

572

Giridih : एक तरफ गिरिडीह जिला प्रशासन और नगर निगम शहर में बेहतर साफ-सफाई का दावा करते नहीं थकते, वहीं सदर अस्पताल परिसर में गंदगी और कचरे के अंबार से स्वच्छता अभियान की पोल खुल रही है. सदर अस्पताल परिसर में टीबी विभाग के पास कचरे का ढेर जमा हो गया है. समय पर कचरे की सफाई और उठाव नहीं होने से स्थिति बदतर हो गयी है.

इसे भी पढ़ें- घोषणा कर भूल गयी सरकारः 13 जुलाई – सर, यह अंब्रेला स्कीम क्या होती है, जो अब तक लागू ही नहीं…

सफाई को लेकर सिविल सर्जन और प्रबंधक से कई बार किया गया आग्रह

hosp3

सदर अस्पताल परिसर में स्थित टीबी विभाग और नर्स ट्रेनिंग हॉल के बीच में कचरा फेंक दिया जाता है. डस्टबिन होते हुए भी अस्पताल कर्मी यहां पर बेतरतीब ढंग से मेडिकल कचरा फेंक देते हैं. टीबी विभाग के कर्मियों ने बताया कि कचरे की बदबू से काम करना मुश्किल हो जाता है. इस मेडिकल कचरे से टीबी के मरीजों में संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहता है. उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन और अस्पताल प्रबंधक को कई बार पत्र द्वारा और मौखिक रूप से इस समस्या के समाधान के लिए आग्रह किया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें- दोहरे हत्याकांड से दहली राजधानी, स्कूल प्राचार्य और बेटे की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

क्या कहते हैं अधिकारी

अस्पताल प्रबंधक प्रवीर मुर्मू ने स्वीकारा कि नियमित तौर पर कचरा साफ नहीं हो पा रहा है. उन्होंने इसके लिए नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने बताया कि नगर निगम से नियमित रूप से कचरा उठाने को कहा गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: