Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह: कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव घटा तो अब डेल्टा प्लस वेरियेंट की जांच की तैयारी

Giridih: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रभाव तो गिरिडीह में कम हो चुका है. वहीं अब कोरोना के नए म्यूट्रैंट डेल्टा प्लस को लेकर भी स्वास्थ विभाग गंभीर है. लिहाजा, वैक्सीनेशन की रफ्तार को गिरिडीह स्वास्थ्य विभाग तेज कर रहा है. वहीं अब जिले में आने वाले नये संक्रमितों के सैंपल को स्वास्थ्य विभाग जांच के लिए भुवनेश्वर भेजने की तैयारी में भी है जिससे यह स्पष्ट हो सके कि संक्रमण के आने वाले नये मामले कहीं डेल्टा प्लस वेरियेंट तो नहीं.

वैसे शुक्रवार को पिछले 24 घंटे के भीतर छह नए मामले सामने आए. जबकि 5 संक्रमित बेहतर हो कर डिस्चार्ज भी हुए. स्वास्थ विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में महज 36 एक्टिव केस रह गए हैं. राहत की बात है संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें :टोल प्लाजा के लिए सड़कों का चयन इस तरह किया जाये कि उसका आम जनता पर बोझ नहीं पड़े : CM

इधर स्वास्थ विभाग की कड़े मशक्कत के बाद गिरिडीह जिले में सप्ताह दिनों में अब तक 50 हजार लाभार्थियों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इसमें 18 और 45 प्लस के दोनों डोज लेने वाले लाभार्थी शामिल हैं.

advt

वैसे 21 जून को वैक्सीनेशन के महाअभियान के पहले दिन तक जिले में टीकाकरण में उत्साह दिखा. लेकिन पिछले दो दिनों से टीकाकरण अभियान में काफी कमी आई है. शुक्रवार को जिले के जंबो टीकाकरण केन्द्र नगर भवन में ही लाभार्थियों की उपस्थिति काफी रही.

टीकाकरण में आयी कमी का कारण तो स्पष्ट नहीं हो पाया, लेकिन वैक्सीन की कमी अब भी जिले में लगातार बनी हुई है. क्योंकि पिछले एक सप्ताह में जिले को हर रोज कोविशील्ड और कोवैक्सीन के महज छह से सात हजार डोज ही मिल पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :जानिए पीएम मोदी के साथ कश्मीरी नेताओं की बैठक में आखिर क्या चर्चा हुई

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: