Crime NewsGiridihJharkhandLead News

गिरिडीह : हार्डकोर माओवादी कट्टी गिरफ्तार, हथियार और खाली कारतूस बरामद

Giridih : गुप्त सूचना के आधार पर गिरिडीह पुलिस ने पीरटांड़ थाना क्षेत्र से हार्डकोर माओवादी कट्टी मांझी को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस अधीक्षक गुलशन तिर्की को मिले गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नक्सली कट्टी मांझी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया.

हार्डकोर माओवादी के निशानदेही पर पुलिस ने पीरटांड़ थाना क्षेत्र के बकतपुर और केंदुआडीह गांव से आर्म्स, खाली गोली और मैग्जीन रखने वाला कई पाउच बरामद करने में सफल रही.

इसे भी पढ़ें :  कालीमाटी एकादश ने हुडको एकादश को 26 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत के साथ डिमना एकादश सेमी फाइनल दवा मजबूत किया

Sanjeevani

एएसपी के नेतृत्व में किये गये ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने इस माओवादी कट्टी मांझी को इसके घर बैकतपुर गांव से कुछ दूरी पर गिरफ्तार किया. पूछताछ किया गया तो फिर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

जिसमें पुलिस ने केंदुआडीह गांव से पाउच तो बैकतपुर गांव से एक थ्री नॉट थ्री का पुराना पिस्तौल और 65 पीस कारतूस का खोखा भी बरामद किया.

जानकारी के अनुसार कट्टी मांझी पीरटांड़ के हार्डकोर माओवादी कृष्णा हांसदा दस्ते का सक्रिय सदस्य है और प्रतिरोध दिवस के साथ माओवादी बंदी के दौरान जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुए मोबाइल टावर उड़ाने, पुल उड़ाने समेत कई और घटनाओं में शामिल था.

पुलिस की मानें तो कट्टी मांझी के खिलाफ कई नक्सली केस जिले के पीरटांड़ समेत कई और थानों में दर्ज है. वैसे इसका बेटा रुपलाल मांझी पहले ही माओवादियों को विस्फोटक आपूर्ति करने के मामले में जेल जा चुका है. रुपलाल मांझी ने ही अपने नक्सली पिता को मोबाइल टावर और पुल उड़ाने के लिए जमुई से विस्फोटक का सप्लाई किया था, तो रामलाल को सारा विस्फोटक जमुई के एक पटाखा कारोबारी ने नक्सलियों तक पहुंचाने के लिए दिया था. जिसे पुलिस पहले ही रुपलाल के निशानदेही पर जमुई से गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

इसे भी पढ़ें :  देवघर : कृषि मंत्री ने 1.93 करोड़ की लागत से दो तालाबों का जीर्णोद्धार कार्य का किया शिलान्यास

Related Articles

Back to top button