न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्वच्छता के संदेश के साथ गांधी जयंती समारोह की शुरुआत  

अपने शहर को साफ रखने का संकल्प लेना होगा. रोज सफाई की आदत को अपनाकर ही हम गांधीजी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा कर सकते हैं.

122

Giridih/Pakur : महात्मा गांधी की 149वीं जयंती  पर देशभर में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. वही स्वच्छता पर जोर देनेवाले महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर नमन करते हुए स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई. गिरिडीह और पाकुड़ में भी जंयती समारोह की शुरुआत स्वच्छता अभियान के साथ हुई. प्रशासनिक और आम लोग सुबह से ही हाथ में झाड़ू थामें सड़कों पर उतरकर साफ-सफाई में लग गए.

 शहर को स्वच्छ रखना ही बापू को सच्ची श्रद्धांजलि

कार्यक्रम के दौरान नगर निगम के मेयर सुनिल पासवान और नगर आयुक्त गणेश कुमार के नेतृत्व में निगम के सभी पदाधिकारी, पार्षद और कर्मी ने टावर चौक, कचहरी रोड़ समेत कई जगहों पर सफाई अभियान चलाकर शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने का संकल्प लिया. इस मौके पर सभी ने गांधी चौक पर गांधीजी की मूर्ति पर माल्यार्पन कर उन्हें नमन किया. मेयर सुनिल पासवान ने कहा कि सभी नागरिकों को अपने शहर को साफ रखने का संकल्प लेना होगा. रोज सफाई की आदत को अपनाकर ही हम गांधीजी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : बेरमो: कोयला का अवैध कारोबार, पांच बाइक समेत 15 क्विंटल कोयला जब्त

गायत्री परिवार ने चलाया व्यसन मुक्ति अभियान

समाहरणालय परिसर में डीडीसी मुकुंद दास ने स्वच्छता अभियान में लोगों से इसे दैनिक व्यवहार में अपनाने की अपील की. नागरिक विकास मंच के सदस्यों ने भी संयोजक विनय सिंह के नेतृत्व में गांधी चौक की साफ सफाई कर स्वच्छता का संकल्प लिया.

इसे भी पढ़ें : गांधी जयंतीः पीएम मोदी, सोनिया व राहुल समेत कई नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

गांधी जयंती पर गायत्री परिवार ने व्यसन मुक्ति अभियान की शुरूआत की. गायत्री परिवार के संयोजक कामेश्वर सिंह के नेतृत्व में सदस्यों ने शहर में व्यसन मुक्ति पर जागरूकता रैली निकालकर लोगों से शराब, तंबाकू, सिगरेट और अन्य तरह के नशे को त्यागने का संदेश दिया.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : गांधी के विचारों को छात्र जीवन में अपनाएं : पुष्पा कुजूर

शहर को स्वच्छ रखना ही बापू को सच्ची श्रद्धांजलि- पाकुड़ डीसी

कार्यक्रम के दौरान पाकुड़ के उपायुक्त दिलीप कुमार झा,जिला परिषद अध्यक्ष बाबुधन मुर्मू, उपविकास आयुक्त रामनिवास यादव के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी, पार्षद और कर्मी ने गांधी चौक पहुंचकर राष्ट्रपिता के प्रतिमा पर पुष्पर्पित कर श्रधांजलि दी. कई जगहों पर सफाई अभियान चलाकर शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने का संकल्प लिया. इस मौके पर सभी ने गांधी चौक पर गांधीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.


उपायुक्त दिलीप कुमार झा ने कहा कि सभी नागरिकों को अपने शहर को साफ रखने का संकल्प लेना होगा. रोज सफाई की आदत को अपनाकर ही हम गांधीजी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा कर सकते हैं. इधर सरकारी विद्यालयों में भी सफाई अभियान चलाया गया. मॉडल विद्यालय कसीला में प्रधान शिक्षक मोहम्मद इस्लाम,जिदातो बालिका उच्च विद्यालय में चंचल प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता अभियान चलाया.

इसे भी पढ़ें :रघुवर दास ने जहरीली शराब से हुई मौत पर डीजीपी से ली जानकारी

स्वच्छता ही सेवा कैंपेन का समापन

पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर नमन कर रहा है. इस मौके पर देश के हिस्सों में कार्यक्रम होंगे. वही सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी भी इस बार गांधी जयंती पर बड़ा आयोजन कर रही है. ज्ञात हो कि 15 दिन पहले शुरू किया गया BJP का ‘स्वच्छता ही सेवा’ कैंपेन मंगलवार यानी दो अक्टूबर को खत्म होगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: