GiridihJharkhand

गिरिडीह: अवैध कोयला लदे चार ट्रक जब्त, चालक-खलासी गिरफ्तार

  • पांच लाख से अधिक का है कोयला, रानीगंज से बनारस मंडी भेजा रहा था
  • झारखंड, बिहार, नागालैंड और पश्चिम बंगाल के हैं ट्रक

Giridih: गिरिडीह की डुमरी पुलिस ने अवैध कोयला लोड चार ट्रकों को जब्त करने में सफलता पायी है. पुलिस ने चारों ट्रकों के चालकों व खलासियों को गिरफ्तार कर लिया है. चारों ट्रकों में पांच लाख से अधिक का अवैध कोयला लोड था. जब्त ट्रकों के रजिस्ट्रेशन नंबर झारखंड के साथ बिहार, नागालैंड और पश्चिम बंगाल के हैं.

Jharkhand Rai

चारों ट्रकों में जब्त कोयला पश्चिम बंगाल के रानीगंज से लोड होकर यूपी के बनारस मंडी जा रहा था. फिलहाल जब्त ट्रकों को लेकर यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनके मालिक कौन हैं और रानीगंज में किसके इशारे पर कोयला लोड कर बनारस मंडी भेजा जा रहा था.
जब्त ट्रकों के नंबर जेएच-15एल-5674, बीआर-06जी-4281, एनएल-01एबी-1195 और डब्लू-37डी-8754 हैं.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीहः एकता दिवस पर सारे जहां से अच्छा, हिन्दुस्तां हमारा की धुन पर निकला बैंड परेड

इलाके के एसडीपीओ नीरज सिंह को मिली गुप्त सूचना पर डुमरी पुलिस को यह सफलता हाथ लगी. अवैध कोयले से लोड चार ट्रकों को एसडीपीओ नीरज सिंह के नेतृत्व में डुमरी थाना पुलिस ने डुमरी के नेशनल हाइवे से उस वक्त जब्त किय जब चारों ट्रक नेशनल हाइवे के रास्ते बनारस की ओर जा रहे थे.

Samford

फिलहाल चारों ट्रकों के चालकों और खलासी से पूछताछ की जा रही है. मामले की जांच के लिए डुमरी पुलिस जिला खनन पदाधिकारी सतीश नायक से भी सहयोग ले रही है. वैसे सूत्र बता रहे हैं कि चारों ट्रक भले ही पश्चिम बंगाल के रानीगंज से बनारस मंडी जा रहे थे लेकिन डुमरी के कोयला तस्करों के संरक्षण में चारों ट्रकों को बनारस मंडी पहुंचाया जा रहा था.

इसे भी पढ़ेंः कोडरमा :  लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर लोगों ने ली देश के प्रति निष्ठा की शपथ

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: