NEWS

गिरिडीह : FCI गोदाम से चार सौ बोरा चावल लदा ट्रक गायब

  • गायब चावल का बाजार मूल्य करीब 30 लाख, ट्रक मालिक व चालक हिरासत में
  • पचंबा थाना के ठीक पीछे कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में है गोदाम

Giridih: गिरिडीह के पचंबा में कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर स्थित एफसीआइ के गोदाम में अनलोडिंग के लिये खड़ा किया गया चार सौ बोरा चावल लदा ट्रक बुधवार देर रात गायब हो गया. ट्रक को गुरुवार सुबह गोदाम से करीब 22 किलोमीटर दूर लावारिस हालत में बरामद किया गया लेकिन उसमें से चावल गायब था.

गुरुवार को जब मामला सामने आया तो एफसीआइ के पदाधिकारियों व कर्मियों ने पूरे मामले की लिखित जानकारी पचंबा थाना पुलिस को दी. इसके बाद पचंबा थाना पुलिस हरकत में आयी. पुलिस संदेह के आधार पर पचंबा करहरबारी निवासी ट्रक मालिक मनोज भदानी और ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

केन्द्र सरकार द्वारा भेजे गये इन 400 सौ बोरा चावल का बाजार मूल्य 30 लाख से अधिक बताया जा रहा है. हालांकि मामले की जानकारी एफसीआइ के पदाधिकारियों व कर्मियों से लेने का प्रयास किया गया तो वे कुछ भी कहने से इंकार करते रहे.

advt

इसे भी पढ़ें – CoronaUpdate: देश में हुई कुल मौतों में से 69 % मौत पांच राज्यों में, संक्रमितों का आंकड़ा 44 लाख के पार

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार को गिरिडीह के गादी स्थित रेलवे के रैक प्वाइंट में एफसीआइ का चावल उतरा था. चावल के बोरों को एफसीआइ गोदाम पहुंचाने का जिम्मा ट्रक मालिक मनोज भदानी को सौंपा गया था.

मंगलवार की देर शाम रैक प्वाइंट से मनोज भदानी के दो ट्रकों में चावल लोड कर उसे गोदाम पहुंचाया गया. लेकिन देर रात होने के कारण अनलोडिंग नहीं हो पायी. अगले दिन बुधवार को भी अनलोडिंग किन्हीं कारण से टल गयी.

इस बीच बुधवार रात ही सरकारी गोदाम से एक ट्रक चावल गायब हो गया. गुरुवार सुबह हादसे की सूचना पर  बेंगाबाद पुलिस पहुंची और ट्रक को घटनास्थल से बरामद किया.

adv

गांव से चावल का बड़ा स्टॉक बरामद 

गिरिडीह के बेंगाबाद के दुन्धितण्ड गांव से  गुरुवार की देर शाम चावल का बड़ा स्टॉक बरामद किया गया. गांव में एक बड़े चावल  कारोबारी शम्भू राम के गोदाम से पचम्बा और बेंगाबाद पुलिस ने स्टॉक बरामद किया है. हालांकि ये अभी स्पष्ट नही हुआ है कि बरामद चावल का स्टॉक गिरिडीह एफसीआइ का गायब हुआ चावल ही है. 

बरामद स्टॉक में एक भी बोरा एफसीआइ के बोरे से मेल नही खा रहा है. इधर पचम्बा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने चावल के मिलने की पुष्टि की है. 

इसे भी पढ़ें – मॉडल स्कूल के रूप में विकसित होंगे सरकारी विद्यालय, सभी सुविधाओं से होगा लैस

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button