GiridihJharkhand

गिरिडीह : निगम सभागार में पहली बार स्थायी लोक अदालत का आयोजन

Giridih : नगर निगम के सभागार में मंगलवार को स्थायी लोक अदालत का आयोजन किया गया. नगर निगम के इस स्थायी लोक अदालत में शहरी क्षेत्र से काफी संख्या में महिलाएं शामिल हुई. स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष के रुप में पूर्व प्रधान जिला एंव सत्र न्यायाधीश विनय कुमार समेत लोक अदालत के सदस्य सुधीर सिन्हा, सतेन्द्र नारायण सिंह, नगर प्रबंधक अरविंद कुमार मोदी, नगर अभियान प्रबंधक सुमित कुमार समेत कई सदस्यों ने हिस्सा लिया.

निगम सभागार में यह पहला स्थायी लोक अदालत था और लोक अदालत के अध्यक्ष सहित सदस्यों ने उसे शहरी क्षेत्र के महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि नगर निगम से जुड़ी सेवाओं का समाधान लेट से होने पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से उन समस्याओं का समाधान त्वरित गति से किया जाता है.

इसे भी पढ़ें:बरहेट में मुख्यमंत्री ने किया 1296 योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

Sanjeevani

अध्यक्ष समेत सदस्यों ने यह भी बताया कि नगर निगम द्वारा ऐसे लोक अदालत हर महीनें करने का प्रावधान है. लेकिन निगम अपनी गलतियों और नाकामियों को छिपाने के लिए इसका आयोजन नहीं करता.

सभागार में लगे स्थायी लोक अदालत को लेकर महिलाओं ने भी जाना कि निगम द्वारा ऐसे आयोजन को हर महीनें किया जाना है.

इसे भी पढ़ें:बिहार में बीपीएससी की पीटी परीक्षा स्थगित, 23 जनवरी को होनेवाली थी परीक्षा, नयी तारीख की घोषणा बाद में

वैसे निगम के इस पहले स्थायी लोक अदालत में जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्रों के अलावे शहरी क्षेत्र के गलि में सफाई और बिजली-पानी से जुड़े शिकायतें उपस्थित महिलाओं द्वारा उठाया गया.

जबकि स्थायी लोक अदालत में उप नगर आयुक्त राजेश प्रजापति, अधिक्ता शिवाजी सिंह, सामुदायिक साधन सेवी चेतन विवेक ज्योति, रचना, निक्की, कुंती और निकहत समेत काफी संख्या में महिलाएं शामिल हुई.

इसे भी पढ़ें:पलामू : 500 करोड़ के कथित धान क्रय घोटाला की जांच शुरू, डीसी ने बनायी पांच सदस्यीय टीम

Related Articles

Back to top button