GiridihJharkhand

#Giridih: क्वारेंटाइन सेंटर की ड्यूटी में लगे चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी खुद क्वारेंटाइन पूरा करके ही जा सकेंगे घर

Giridih: गिरिडीह के सिविल सर्जन ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद से जिले के क्वारेंटाइन सेंटर में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों और स्वास्थकर्मियों को फिलहाल घर जाने पर भी पांबदी लगा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि शनिवार से संभवतः 10 चिकित्सक और स्वास्थ कर्मियों को शहर के किसी सुरक्षित स्थान पर क्वारेंटाइन के लिए रखा जायेगा.

उनके स्थान पर दुसरे चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी ली जायेगी. क्वारेंटाइन के बाद ही वैसे चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी दुबारा घर जा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : #Transfer: स्‍पेशल ब्रांच के चार डीएसपी का तबादला

विधायक भी सेनेटाइजेशन में जुटे

इधर प्रशासन से लेकर स्थानीय विधायक सुदिव्य कुमार सोनू संक्रमण को रोकने को लेकर हरसंभव कार्य में लगे हैं. शहर के मुख्य मार्गो से लेकर शहर की तंग गलियों को भी सैनेटाइज कराया जा रहा है.

विधायक के निर्देश पर झामुमो कार्यकर्ता अभय सिंह, सईद अख्तर, कुमार गौरव समेत कई पार्टी वर्कर खुद पूरे शहर को दिन-रात सैनेटाइज करने में जुटे हैं.

इसे भी पढ़ें : #Lockdown: 20 अप्रैल के बाद मनरेगा योजनाएं होंगी शुरू, कृषि कार्यों के लिए मिलेगी व्यापक छूट – डॉ रामेश्वर उरांव

मेयर ने बैठक कर की सेनेटाइजेशन पर चर्चा

गुरुवार को ही मेयर सुनील पासवान, नगर आयुक्त अनिल राय और डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ ने निगम कर्मियों के साथ बैठक कर कई मुद्दों पर चर्चा की.

मेयर पासवान ने नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि छोटे उपकरणों से शहर को सैनेटाइज करने की व्यवस्था करना जरूरी है.

इसके लिए निगम नागरिक सुविधा मद से वैसे छोटे उपकरणों को किराये पर ले सकता है. साथ ही मेयर ने सैनेटाइजेशन के लिए केमिकल के इस्तेमाल करने की बात कही.

मेयर ने पूरे शहर में सुबह-शाम दो वक्त फॉगिंग करने का सुझाव दिया. बैठक में नगर आयुक्त ने जानकारी दिया कि पूरे निगम क्षेत्र में सिर्फ 25 फीसदी हिस्सा ही सैनेटाइज करने के लिए बचा हुआ है. लेकिन मेयर ने लगातार सैनेटाइजेशन कराने की बात कही.

मेयर द्वारा जानकारी मांगे जाने पर नगर आयुक्त ने बताया कि 350 सफाई कर्मी स्वच्छता के कार्य में लगाये गये हैं. नगर आयुक्त की जानकारी पर मेयर ने सफाई कर्मियों को सैनेटाइजर के साथ मास्क और ग्लव्स उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : दवाई दोस्त पर सैनिटाइजर के अवैध निर्माण और बिक्री को लेकर बरियातू थाना में मामला दर्ज

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: